पपला गुर्जर काे चिड़ावा लेकर आई सीआईए:हार्डकोर अपराधी पपला गुर्जर काे चिड़ावा लेकर आई सीआईए टीम, मेडिकल कराया

चिड़ावा18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चिड़ावा. हार्डकोर अपराधी पपला गुर्जर के स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान सीएचसी के प्रवेश द्वार पर तैनात हथियारबंद जवान। - Dainik Bhaskar
चिड़ावा. हार्डकोर अपराधी पपला गुर्जर के स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान सीएचसी के प्रवेश द्वार पर तैनात हथियारबंद जवान।

हार्डकोर अपराधी पपला गुर्जर को कड़ी सुरक्षा के बीच बुधवार शाम स्वास्थ्य परीक्षण के लिए चिड़ावा कस्बे के सरकारी अस्पताल में लाया गया। झुंझुनूं की ओर से पपला व तीन अन्य अपराधियों को लेकर रेवाड़ी-नारनाैल वापस लौट रही हरियाणा सीआईए टीम की छह गाड़ियों का काफिला शाम करीब सवा पांच बजे सीएचसी पहुंचा। गाड़ियों से उतरे टीम के हथियारबंद वर्दीधारी जवानों और कमांडों ने सीएचसी के अंदर व बाहर प्रवेश द्वार पर मोर्चा संभाल लिया।

इस दौरान किसी को भी अस्पताल के बाहर-भीतर जाने की इजाजत नहीं दी गई। सीआईए टीम प्रभारी के कहने पर ड्यूटी डॉक्टर मनोज जानू ने वैन के अंदर ही पपला गुर्जर के स्वास्थ्य की जांच की। करीब आधा घंटे अस्पताल में रुकने के बाद सीआईए टीम वापस लौट गई। स्थानीय पुलिस ने पेट्रोल पंप व सीएचसी के पास खड़ी गाड़ियों और लोगों को दूर हटवा दिया।

अस्पताल के अंदर बाहर कड़ी सुरक्षा देखकर संशय में डूबे लोग इसका कारण पूछते नजर आए। शाम पौने छह बजे पपला गुर्जर को लेकर सीआईए टीम वापस लौट गई। थाना क्षेत्र में एएसआई रामावतार तेतरवाल के साथ पुलिसकर्मियों ने सुरक्षा (एस्कॉर्ट) दी। हत्या के मामले में तफ्तीश के लिए लेकर आए थे।

आधा घंटे तक अस्पताल बना छावनी, हथियारबंद जवान तैनात रहे

बुधवार शाम चिड़ावा सीएचसी पहुंचे सीआईए टीम प्रभारी ने फिजिशियन जांच के ड्यूटी डॉक्टर मनोज जानू को हार्डकोर अपराधी पपला गुर्जर के स्वास्थ्य परीक्षण का लिखित आवेदन दिया। उन्होंने सुरक्षा कारणों का हवाला देकर डॉक्टर से पपला की वैन में ही स्वास्थ्य जांच करने के लिए कहा। नीली वैन में तीन अन्य अपराधियों के साथ हथकड़ी लगाए बैठे पपला ने सिर पर आसमानी कैप लगा रखी थी। नीली जींस, क्रीम कलर की लाइनदार टीशर्ट व स्पोर्ट्स शूज पहने पपला ने डॉक्टर द्वारा पूछे गए स्वास्थ्य संबंधी सवालों का हरियाणवी-राजस्थानी लहजे में जवाब दिया।

डॉक्टर जानू ने स्टेथेस्कोप लगाकर पपला गुर्जर की पल्स-बीपी देखी जो नार्मल थी। फिर उन्होंने उससे बुखार-खांसी, शूगर या स्वास्थ्य सम्बंधी कोई कोई पुरानी दिक्कत होने के बारे में पूछा तो उसने सहजता से जवाब दिया- डॉक्टर साहब मैं ठीक हूं मुझे कोई दिक्कत नहीं है। इसके बाद डॉ. जानू ने स्वास्थ्य परीक्षण रिपोर्ट बनाकर सीआईए टीम प्रभारी को सौंप दी।

निशानदेही के लिए लेकर आई थी सीआईए
नारनौल-हरियाणा की क्रिमिनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (सीआईए) ने पपला को मर्डर के मामले में निशानदेही के लिए झुंझुनूं जिले में लेकर आई थी। महेंद्रगढ़ जिले खैरौली के निवासी पपला गुर्जर के खिलाफ महेंद्रगढ़ में मर्डर के मामले दर्ज हैं। पपला पर संदीप फाैजी, संदीप की मां बिमला, मामा महेश और नाना श्रीराम की हत्या का आरोप है। उसकी फरारी के दाैरान लाेकेशन जिले में आने पर सीआईए उसे यहां लेकर आई।

खबरें और भी हैं...