पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुख्यमंत्री चिरंजीवी याेजना:नगर परिषद ने 40 वार्डों में बिना प्रचार लगाए शिविर, नतीजा-अब तक केवल 14 पंजीकरण

झुंझुनूं9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
झुंझुनूं. नगर परिषद में लगाए शिविर में काेई कर्मचारी माैजूद नहीं था। - Dainik Bhaskar
झुंझुनूं. नगर परिषद में लगाए शिविर में काेई कर्मचारी माैजूद नहीं था।
  • अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने के लिए लगाने जाने हैं शिविर

राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी मुख्यमंत्री चिरंजीवी याेजना काे लेकर जिला मुख्यालय पर जिम्मेदार अधिकारी कतई गंभीर नहीं है। प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भले ही इस योजना को बड़े स्तर पर लागू करने की तैयारी कर रहे हों, लेकिन झुंझुनूं में इसके उलट हो रहा है।

उनके मातहत विभाग इस याेजना काे लेकर गंभीरता नहीं दिखा रहे हैं। जिसके चलते शहरवासियाें काे इस याेजना के लिए लगाए शिविराें की सूचना तक नहीं मिल पा रही है। नगर परिषद की ओर से याेजना काे लेकर 2 अप्रैल से शिविर लगाए जा रहे हैं। इसमें 40 वार्डाें के लिए शिविर नगर परिषद में लग भी चुके हैं। लेकिन लाेगाें काे इन शिविराें की जानकारी नहीं हाेने के कारण पांच दिन में केवल 14 पंजीकरण ही हुए हैं। यानी शिविरों का प्रचार नहीं किया गया, इसलिए लोग नहीं पहुंच पा रहे।

जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री चिरंजीवी याेजना काे लेकर नगर परिषद ने हर दिन आठ वार्डाें के लिए शिविर लगा रही है। इसके लिए एनयूएलएम की जिला परियाेजना अधिकारी सविता रावत काे प्रभारी भी बनाया गया है। एनयूएलएम शाखा के दाे कर्मचारियाें की शिविर के लिए ड्यूटी भी लगाई गई। लेकिन शिविर काे लेकर शहरवासियाें काे काेई जानकारी नहीं दी गई। जिसके चलते वार्ड के लाेग चाहकर भी पंजीकरण कराने नहीं आ सकें। नगर परिषद आयुक्त अनिता खीचड़ ने बताया कि इसकाे लेकर पार्षदाें की बैठक बुलाई गई है।

अब तक 40 वार्डों के लिए लगा चुके हैं शिविर, अब सिर्फ 20 वार्ड ही शेष रहे
नगर परिषद में 2 अप्रैल से शिविर लगाए जा रहे हैं। इनमें पहले दिन वार्ड एक से आठ तक के लिए शिविर लगा था। इसके बाद 3 अप्रैल काे वार्ड 9 से 16, 4 अप्रैल काे वार्ड 17 से 24, 5 अप्रैल काे वार्ड 25 से 32 और मंगलवार काे वार्ड 33 से 40 के लिए शिविर लगा चुके हैं। आयुक्त ने बताया कि 40 वार्डाें के लिए लगे शिविर में अभी तक केवल 14 परिवाराें का पंजीयन हुआ है। आयुक्त ने बताया कि बुधवार काे वार्ड 41 से 48 के लिए शिविर लगाया गया। उन्होंने बताया कि गुरुवार काे वार्ड 49 से 56 तथा 9 अप्रैल काे वार्ड 57 से 60 के लिए शिविर लगेगा। इसके बाद 10 अप्रैल काे वार्ड एक से 60 तक के लिए फाॅलाेअप कैम्प लगेगा। अब तक लगाए गए शिविरों में हुए पंजीयन को देखते हुए शहर में लाभार्थियाें का आंकड़ा 100 पार भी नहीं पहुंच सकता। हालांकि आयुक्त ने पंजीयन बढ़ाने की रणनीति बनाई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें