पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मौसम:आधी रात को बरसे बादल, तेज हवा के साथ झुंझुनूं में 25 व सूरजगढ़ में 22 एमएम बरसात

झुंझुनूंएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विवेक नगर में तेज हवा से गिरी दीवार व टीन शैड, शहर में कई जगह टूटे पेड़ के डाले
Advertisement
Advertisement

करीब एक सप्ताह की चुप्पी के बाद रविवार की रात मानसून की दूसरी जोरदार बारिश ने पूरे जिले को भिगो दिया। कई जगह  पानी भर गया। बारिश से पहले चली तेज हवा के कारण कई स्थानों पर पेड़ों के बड़े डाळे टूट कर नीचे आ गिरे। शहर में विवेक नगर में एक घर की दीवारी और टीन शैड नीचे आ गिरा।

रेलवे स्टेशन से लेकर नेहरू पार्क तक करीब आधा दर्जन स्थानों पर बबूल और नीम की बड़ी डालियां टूट कर सड़कों पर आ गिरी, हालांकि रात को समय होने से किसी को चोट नहीं आई। तेज हवा के साथ हुई बारिश से पिछले 24 घंटे में झुंझुनूं में 25 एमएम व सूरजगढ़ क्षेत्र में 22 एमएम पारी बरसा। बारिश ने जहां मौसम खुशनुमा बनाया वहीं कुछ क्षेत्रों में मकान की दीवारें गिर गई। टीन शैड उड़ गए। पेड़ की डाली व टहनियां टूट कर गिर गई।

बरसात से एक दिन में गिरा पांच डिग्री तापमान, सड़कों पर भरा पानी
रविवार को अधिकतम तापमान 43 डिग्री से गिर कर आठ दिन बाद 38 डिग्री सेल्सियस पर तथा न्यूनतम तापमान 29.9 डिग्री से घट कर 28.4 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। इसके बाद देर रात को कभी दोबारा जिला मुख्यालय सहित जिले के विभिन्न क्षेत्रों में बरसात का दौर शुरू हुआ जो देर रात तक जारी रहा। तेज हवा के साथ हुई बरसात स विवेक नगर के एक घर की दीवार गिर गई व टीन शैड उड़ गए।

वहीं शहर के सीकर हाइवे, रेलवे स्टेशन, पीरू सिंह सर्किल व कलेक्ट्रेट निवास के पास पेड़ों की डालें व टहनियां टूट गई। रीको इलाके में वारिसपुरा रोड पर हमेशा की तरह रेलवे फाटक से लेकर शास्त्रीनगर मोड़ और धर्मकांटे के समीप निचले इलाकों में पानी भरने से तालाब से बन गए। गणेश मंदिर की ओर से आए पानी के बहाव के साथ आए कचरे से गंदगी हो गई।  सूरजगढ़ | क्षेत्र में शनिवार रात को बरसात से मौसम खुशनुमा हो गया। कई दिनों से पड़ रही तेज गर्मी से बारिश होने से लोगों को राहत मिली। मंडावा | क्षेत्र में रात को करीब 10 बजे आधे घंटे तक तेज बरसात होने से फसल को जीवनदान मिला है। मानसून की पहली बरसात से किसानों के चेहरे खिले तथा मानसून से पूर्व हुई बरसात से उगी फसल को जीवनदान मिला है।  

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। कुछ नया शुरू करने के लिए समय बहुत अनुकूल है। आपकी मेहनत व प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए किसी अच्छे रिश्ते संबंधित बातचीत शुर...

और पढ़ें

Advertisement