छापोली का मामला:प्रत्येक मृतक के घर पहुंचे सीएमएचओ; एक सप्ताह की हिस्ट्री जानी, सैंपल लिए

झुंझुनूं6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
उदयपुरवाटी, छापोली में मृतक परिवार के परिजनों से पूछताछ करते सीएमएचओ। - Dainik Bhaskar
उदयपुरवाटी, छापोली में मृतक परिवार के परिजनों से पूछताछ करते सीएमएचओ।

क्षेत्र के छापोली में एक ही दिन में सात जनों की मौत होने का समाचार प्रकाशित होने पर चिकित्सा विभाग गंभीर हो गया है। सीएमएचओ डॉ. छोटेलाल गुर्जर खुद छापोली पहुंचे और प्रत्येक मृतक के घर जाकर परिजनों से पिछले एक सप्ताह की हिस्ट्री पूछी। सीएमएचओ के निर्देश पर स्थानीय प्रशासन ने मृतक परिवारों के करीब 35 जनों के सैंपल लिए हैं।

जानकारी के अनुसार छापोली में बुधवार को एक ही दिन में अलग-अलग परिवारों में सात जनों की मौत हो गई थी। उनकी मौत कैसे हुई इसका कोई पुख्ता प्रमाण या आधार नहीं है। ऐसा संयोग इससे पहले गांव में कभी नहीं हुआ। इस आशय का समाचार प्रकाशित होने के बाद सीएमएचओ डॉ. छोटेलाल गुर्जर अपनी टीम के साथ छापोली पहुंचे। उन्होंने सभी सातों परिवारों के घर जाकर बीमारी के लक्षण व हाल जाने।

उन्होंने सभी के परिजनों को गाइडलाइन का पूरा पालन करने व सैंपल देने के लिए समझाया। उन्होंने बीसीएमओ बीएस मीणा को निर्देश देकर सभी परिवारों के परिजनों के सैंपल लेने की व्यवस्था करवाई। चिकित्सा विभाग की टीम ने सभी परिवारों के करीब 35 जनों के सैंपल लिए हैं। रिपोर्ट आने के बाद ही पता लगेगा कि गांव में कहीं कोविड का प्रकोप तो नहीं हो रहा है।

सीएमएचओ गुर्जर के साथ बीसीएमओ डॉ. बीएस मीणा, डॉ. योगेश मीणा, मुरारीलाल रोहिल्ला, रामलाल सैनी, राजेंद्रप्रसाद आदि थे। छापोली में एक ही दिन में सात जनों का अंतिम संस्कार करने का समाचार पढ़कर आयुर्वेद विभाग के चिकित्सक भी हरकत में आए हैं। डॉ. राकेश सैनी की टीम ने गुरुवार को घर-घर जाकर इम्युनिटी बढ़ाने वाला काढ़ा वितरित किया है। उनके साथ टीम में सतीश मिश्रा, पार्षद श्यामलाल सैनी, सरपंच प्रतिनिधि रामलाल सैनी आदि शामिल थे।

खबरें और भी हैं...