संभागीय आयुक्त बोले:कोरोना का बढ़ता आंकड़ा खतरनाक है, गांवों में फैलने से रोकें

झुंझुनूं6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

काेराेना की दूसरी लहर से बिगड़ते हालात काे संभालने के लिए संभागीय आयुक्त दिनेश कुमार बुधवार काे झुंझुनूं आए। उन्हाेंने सर्किट हाउस में अधिकारियाें से चर्चा की। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनाें से जिस तरह से काेराेना राेगियाें की संख्या बढ़ रही है, वह चिंताजनक है।

हमें सतर्क रहकर हर हाल में काेराेना गाइडलाइन की पूरी पालना करानी है। शादी समाराेह में भीड़ की आशंका पर संभागीय आयुक्त ने कहा कि इनमें गाइडलाइन की पालना कराई जाए। गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर एफआईआर दर्ज करवाने के निर्देश दिए। संभागीय आयुक्त यादव ने कहा कि गांवों में स्थित नियंत्रण में बनी रहे, इसके लिए भी विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

यादव ने एएसपी वीरेंद्र कुमार से कहा कि कोरोना गाइडलाइन की पालना करवाने के लिए पुलिस सख्ती बरतने में परहेज नहीं करें। इस अवसर पर एडीएम जगदीश प्रसाद गौड़, सीईओ जयप्रकाश नारायण, उप निदेशक विप्लव न्यौला, सीएमएचओ डॉ. छोटेलाल गुर्जर, पीएमओ डॉ. वीडी. बाजिया समेत अनेक अधिकारी थे।

बोले-निजी अस्पतालों में भर्ती मरीजों की भी निगरानी रखें
संभागीय आयुक्त ने कहा कि चिकित्सा संस्थाओं के अलावा ऑक्सीजन सप्लाई नहीं करें, इसकी प्रभावी रूप से प्रतिदिन मॉनिटरिंग की जाएं। निजी अस्पतालों पर मॉनिटरिंग रखते हुए वहां भर्ती मरीजों की हालत पर भी निगरानी रखी जाए, ताकि हालत को बेकाबू होने से रोका जा सकें।

यादव ने जिला परिषद सीईओ जयप्रकाश नारायण को गांवों में पहले की तरह कमेटियां बनाकर निगरानी रखने काे कहा। कलेक्टर उमर दीन खान ने सैम्पलिंग, वैक्सीनेशन, ऑक्सीजन की उपलब्धता की जानकारी दी। उन्होंने चिरंजीवी योजना में पंजीयन कराने पर भी जोर दिया।

खबरें और भी हैं...