पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लोग परेशान:कोलसिया के जोहड़ में डाला कचरा खाने से गायों की मौत, बदबू से लोग परेशान

नवलगढ़25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ग्राम पंचायत द्वारा ढाब के जोहड़ में डाले जा रहे कचरे से सैकड़ों गोवंश की मौत की शिकायत एसडीएम से की गई है। ग्राम पंचायत की ओर से डलवाए जा रहे कचरे को खाकर काफी संख्या में गोवंश मौत के मुहं में समा चुका है, जिनके अवशेषों को भी नहीं दफनाया गया है। जिससे वहां का वातावरण भी दूषित हो गया है।

इस बारे में कोलसिया निवासी शिवनाथसिंह ने एसडीएम को शिकायत भेजी है। शिकायत के अनुसार कोलसिया में ग्राम पंचायत द्वारा गांव का कचरा, प्लास्टिक थैलियां टैक्टर-ट्रोली के जरिए ढाब जोहड़ में खुलें में डाला जा रहा है। प्लास्टिक अपशिष्ट सामग्री खाने से सैकड़ों गायों की मौत हो चुकी है। वहां पर गायों के कंकाल दिखाई दे रहे है, जबकि गांव को निर्मल गांव बताया जा रहा है। मृत गोवंश से गांव में महामारी का खतरा है। इसलिए इस मामले में आवश्यक कार्रवाई की जाए। गांव के धीरज कुमार ने बताया कि ग्राम पंचायत द्वारा जोहड़ में खुले में कचरा डाला जा रहा है। जहां पर कचरा डाला जा रहा है, उस स्थान के चारों तरफ तारबंदी नहीं की गई है। काफी संख्या में गोवंश के अवशेष पड़े है।

खुले में डाल जाते हैं मृत पशुओं को

सरपंच कांता पारीक ने बताया कि गांव में भूख के कारण भी गोवंश की मौत हो रही है। कुछ लोग मृत पशुओं को खुले में डालकर चले जाते है। मृत पशुओं के जो कंकाल दिखाई दे रहे है, यह काफी पुराने है, कचरा खाने से गोवंश की कोई मौत नहीं हुई है। ग्राम पंचायत की ओर से जो मृत पशु उठाए जाते हैं, उनको दफना दिया जाता है। जहां पर कचरा डाला जाता है। वहां पर तारबंदी करवा दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...