पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दहेज हत्या:आग से झुलसी विवाहिता की माैत, दहेज हत्या का मामला दर्ज, ससुराल वाले गायब

सूरजगढ़19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सात महीने पहले हुई शादी का फोटो। - Dainik Bhaskar
सात महीने पहले हुई शादी का फोटो।
  • सूरजगढ़ थाने के कासनी गांव का मामला, सात महीने पहले हुई थी शादी

कासनी की एक विवाहिता की आग से झुलसने पर जयपुर में इलाज के दाैरान माैत हाे गई। पीहर पक्ष ने दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है। इस बीच ससुराल पक्ष के लाेग मकान के ताला लगाकर नदारद हाे गए हैं। पीहर पक्ष ने आराेपियाें की गिरफ्तारी तक शव लेने से मना कर दिया है।

शव जयपुर अस्पताल में ही रखा रहा। विवाहिता की सात माह पहले ही शादी हुई थी। मोई भारू निवासी नवीन शर्मा ने ग्रामीणों के साथ थाने आकर रिपोर्ट दी कि उसकी बहन पूजा (23) की शादी 30 जून 2020 को कासनी निवासी कमल शर्मा के साथ हुई थी।

शादी के बाद से ही ससुराल वाले उसे दहेज की मांग करते हुए प्रताड़ित करने लगे। 5 फरवरी को उसके पति कमल, सास अरूणा, ससुर राजेंद्र शर्मा, देवर अनूप, जेठ सुशील और रिश्ता करवाने वाले रामनिवास और मुरारीलाल ने पूजा के साथ मारपीट कर उसे जला दिया। गंभीर हालत में उसे पहले पिलानी तथा बाद में एसएमएस अस्पताल जयपुर ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई।
भाई को फोन पर बताया दो लाख मांग रहे हैं
सामने आया है कि पूजा ने घटना वाले दिन अपने भाई नवीन को फोन कर ससुराल वालों की नीयत के बारे में बताया था। पुलिस को दी रिपोर्ट में नवीन ने बताया कि शुक्रवार सुबह करीब नौ बजे पूजा ने उसे फोन कर बताया कि पति कमल, सास अरूणा, ससुर राजेंद्र, देवर अनूप व अन्य उससे दो लाख रुपए घर से नगद मंगवाने की मांग करते हुए मारपीट कर रहे हैं और जिंदा जलाने की धमकी दे रहे हैं।

इसके बाद किसी ने उससे फोन छीन कर काट दिया। दो घंटे बाद राजेंद्र ने फोन कर बताया कि आपकी लड़की जल गई है और उसे अस्पताल ले गए हैं। इस पर वे जयपुर अस्पताल पहुंचे तो वहां पूजा बोलने की स्थिति में नहीं थी। उस समय ससुराल पक्ष का कोई भी सदस्य वहां मौजूद नहीं था।
पुलिस पहुंची तो ससुराल में मकान पर ताला

पूजा के ससुराल कासनी में जाखोद रोड से कुछ दूरी पर खेत में बने मकान के ताला लगा हुआ और ससुराल वाले नदारद बताए जा रहे हैं। पूजा के भाई नवीन की ओर से दहेज हत्या की रिपोर्ट दिए जाने के बाद एसएचओ अरूणसिंह ने मय जाब्ते के कासनी स्थित उनके मकान पर पहुंचकर देखा तो मकान के ताला लगा हुआ मिला और वहां पर कोई मौजूद नहीं मिला। डीएसपी सुरेश शर्मा ने भी थाने पहुंचकर स्थिति की जानकारी ली। इधर, पीहर पक्ष के लोग व ग्रामीण देर शाम तक थाने के बाहर ही डटे रहे।
आरोपियों की तलाश जारी

  • महिला कैसे झुलसी इसकी जांच की जा रही है। आराेपियाें की तलाश में टीमें भेजी गई हैं। रविवार काे पाेस्टमार्टम कराया जाएगा। - सुरेश शर्मा, डीएसपी चिड़ावा
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

    और पढ़ें