• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jhunjhunu
  • Deterioration In Health Has Been Going On For Four Days, The Colleagues Sitting On The Fast Protested, They Are Fasting For The Rigging Of Jobs

शौर्य चक्र विजेता विकास जाखड़ की तबीयत बिगड़ी:साथियों ने किया विरोध, नौकरियों में धांधली को लेकर कर रहे है अनशन

झुंझुनूं7 महीने पहले
शौर्य चक्र विजेता विकास को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। - Dainik Bhaskar
शौर्य चक्र विजेता विकास को अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

सीआरपीएफ के सहायक कमांडेंट शौर्य चक्र विजेता विकास जाखड़ को आज प्रशासन ने बीडीके अस्पताल में भर्ती करवा। इस दौरान अनशन पर साथ बैठे बेरोजगारों और ग्रामीणों ने विरोध भी किया। पुलिस की सहायता से विकास जाखड़ को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। विकास जाखड़ ने प्रशासन पर आरोप लगाया कि उसको जबरदस्ती अस्पताल ले जा रहा है। । विकास जाखड़ ने बताया कि बच्चों के भविष्य के लिए बैठे हैं, पूरे राजस्थान के युवाओं को मुद्दा है। एसडीएम शैलेश खैरवा, डीएसपी शंकरलाल छाबा, सदर थानाधिकारी मनीष शर्मा पुलिस जाब्ते के साथ मौके अनशन स्थल पर पहुंचे। उन्होंने विकास जाखड़ को समझाइश की, लेकिन वे नहीं और अनशन स्थल पर मौजूद महिलाओं ने जमकर विरोध किया। पुलिस ने विकास जाखड़ को गाड़ी में बैठाकर अस्पताल में भर्ती करवाया दिया।

विकास जाखड़ 17 जनवरी से अपने खुद के गांव जाखड़ों का बास में आमरण अनशन पर बैठे है। जाखड़ का साथ देने के लिए राजस्थान के कई जिलों से युवा उनके गांव पहुंचे। जाखड़ सरकारी नौकरियों में धांधली को लेकर सरकार के खिलाफ अनशन कर रहे हैं। विकास जाखड़ सीआरपीएफ से इस्तीफा भी दे चुके है, लेकिन उनका इस्तीफा मंजूर नहीं हुआ है।

जाखड़ कहा कि इस मामले को सीबीआई को सौंपना चाहिए। एसओजी इस मामले में कुछ भी नहीं कर पा रही है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को राजस्थान की जनता मुख्यमंत्री बनाया है, उनकी जिम्मेदारी है। वे इन घोटालों में लिप्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई करें। कहा कि कुछ वर्षों से राजस्थान में भर्तियों में लगातार बड़े स्तर पर घोटाले हो रहे हैं। पढ़ने वाले युवाओं का नम्बर नहीं आता है। राजनेताओं से सम्बन्ध रखने वाले नौकरी लग जाते हैं। उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं हो जाती, तब तक अनशन जारी रहेगा। शौर्य चक्र विजेता विकास जाखड़ के साथ बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने समर्थन दिया।

झुंझुनूं एसडीएम शैलेश खैरवा ने बताया कि विकास जाखड़ का लगातार मेडिकल चैकअप करवाया जा रहा है। आज चिकित्सकों ने बताया कि था कि उनके यूरिन में प्राब्लम हैं, उनका स्वास्थ्य गिर रहा है। ऐसे में उन्हें हास्पिटल में भर्ती करवाना आवश्यक है। इसलिए उन्हें डाक्टर की निगरानी में अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है।