पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रैंकिंग:विधायक निधि निष्पादन में जिले काे प्रदेश में दूसरी रैंक हासिल हुई

झुंझुनूं8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले को विधायक काेटे से कार्य करवाने और फंड का उपयोग करने काे लेकर पूरे प्रदेश में दूसरा स्थान मिला है। यहां के विधायक एमएलए स्थानीय क्षेत्र विकास कोटे से विकास कार्य करवाने में प्रदेशभर में दूसरे स्थान पर रहे हैं। झुंझुनूं का प्रदेश के 33 जिलों में से दूसरा स्थान है। पहली पायदान और झुंझुनूं के बीच फासला महज 0.4 अंकों का ही रहा है।

बारां 3.6 अकों के साथ पहले स्थान पर रहा है। विधायक कोटे से कार्य करवाने के लिए नोडल एजेंसी जिला परिषद के बेहतर प्रबंधन का ही परिणाम है कि यहां महज 92.67 लाख रुपए ही औसतन प्रति विधायक के कोष में शेष रहे हैं। बाकी राशि खर्च की जा चुकी है। प्रति विधायक उपलब्ध नकद राशि में जिला 5वें स्थान पर रहा है।

जिला परिषद सीईओ जयप्रकाश नारायण ने बताया कि अभिशंसा किए गए कार्यों के विरुद्ध स्वीकृत कार्यों की संख्या के प्रतिशत की बात करें, तो ये आंकड़ा झुंझुनूं में 63.59 प्रतिशत रहा है। झुंझुनूं में विधायकों के साथ सरकारी मशीनरी की सक्रियता के चलते कार्य पूर्णता प्रतिशत की श्रेणी में इसे ‘ए’ ग्रेड मिला है। यहां 278 कार्यों में से 179 कार्य यानी 64.39 प्रतिशत कार्य पूरे किए जा चुके हैं। सीईओ ने इसका श्रेय पूरी टीम को देते हुए बताया कि विधायकों की सजगता व मॉनिटरिंग से कोष के कार्य निष्पादन में द्वितीय रैंक पर आया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें