पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बड़ागांव का मामला:डिवाइडर तो बना दिया, लेकिन सड़क की चौड़ाई बढ़ाना भूल गए, नतीजा-रोज हो रहे हैं हादसे

झुंझुनूं8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
झुंझुनूं से कॉलेज बस स्टैंड की तरफ जाने वाली सड़क पर ऊंचाई पर डिवाइडर बना है, जिससे हादसे होते रहते हैं। - Dainik Bhaskar
झुंझुनूं से कॉलेज बस स्टैंड की तरफ जाने वाली सड़क पर ऊंचाई पर डिवाइडर बना है, जिससे हादसे होते रहते हैं।
  • दूर से वाहन चालकों को नहीं दिखते बस स्टैंड के डिवाइडर, समाधान-डिवाइडर को ढलान तक बनाया जाए और सड़क की चौड़ाई भी बढ़ानी होगी

अक्सर लोग सड़कों पर डिवाइडर बनवाने की मांग करते हैं, लेकिन बड़ागांव के लोग चाहते हैं कि झुंझुनूं से गुढ़ागौड़जी जाने वाले स्टेट हाइवे पर कॉलेज बस स्टैंड पर पीडब्ल्यूडी की अोर से एक साल पहले बनवाए गए डिवाइडर को हटाया जाए क्योंकि ये डिवाइडर हादसे रोकने की बजाय हादसों की वजह बन रहे हैं।

डिवाइडर की ऊंचाई कम होने, संकेत चिन्ह नहीं होने और रात को इनके शुरुआती छोर पर अंधेरा रहने की वजह से आए दिन हादसे हो रहे हैं। इस बस स्टैंड पर दो जगह डिवाइडर बनाए गए थे। झुंझुनूं की तरफ से आने वाले वाहनों को डिवाइडर दिखाई नहीं देता। वाहन चालक को नजदीक आने पर अचानक डिवाइडर दिखता है, तब तक वाहन अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा जाता है।

उधर, गुढ़ा की तरफ से आने वाले वाहनों के लिए गोलाई मोड़ पर डिवाइडर बना कर उन पर बड़ी रैलिंग लगाई गई थी। झुंझुनूं की तरफ से आने वाले अनेक वाहन डिवाइडर से टकरा जाते हैं। धीरे-धीरे बस स्टैंड पर बने डिवाइडर से वाहन टकराने की वजह से टूटने लग गए हैं। लोगों का कहना है कि जब यहां डिवाइडर नहीं थे, तब कभी-कभार ही हादसे होते थे, लेकिन अब तो अक्सर हादसे होते रहते हैं।
20 मीटर पहले लगाएं संकेतक चिन्ह

ग्रामीणों ने बताया कि डिवाइडर जहां से शुरू होता है उससे पहले 200 मीटर दूरी पर डिवाइडर होने की सूचना पट्टी लगाई जाए। ताकि आने वाले वाहनों के चालक संकेत चिन्ह देख कर सजग हो जाएं, कि आगे डिवाइडर शुरू होने वाला है।
हादसे : डिवाइडर की वजह से कई लोगों की जान गई
गांव के नरेंद्र सिंह शेखावत, राजेंद्र सिंह शेखावत, भाजपा मंडल अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह व टोडरमल शर्मा ने बताया कि डिवाइडर की वजह से एक महीने में 10-12 हादसे हो चुके हैं। कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। कई लोगों की जान भी चली गई। ग्रामीणों ने डिवाइडर को हटाने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें