पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गुढागौड़जी में ऑपरेशन आवाज अभियान:चुप नहीं रहें, आवाज उठाएंगे तो ही रुकेंगे अपराध, बच्चों के प्रति जागरूक रहें, उन्हें हौंसला दें

झुंझनुंएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पुलिस के ऑपरेशन आवाज कार्यक्रम के तहत बुधवार को जिले में बड़ागांव और मंड्रेला में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। बड़ागांव में गोमती देवी पीजी महाविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसपी जगदीश चंद्र शर्मा ने महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों के बारे में बताया।

उन्होंने कहा कि इनका मुख्य कारण यह है कि महिलाएं अत्याचार के खिलाफ आवाज नहीं उठाती। अभिभावक भी बच्चों के प्रति हो रहे अत्याचारों के खिलाफ आवाज नहीं उठाते, क्योंकि सामाजिक बदनामी के डर की वजह से आगे नहीं आ पाते। महिलाओं पर होने वाले अपराधों को कम करने के लिए अभिभावकों को भी जागरूक रहना पड़ेगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता बड़ागांव सरपंच संतोष सैनी ने की। इस दौरान एसपी जगदीश चंद्र शर्मा का निदेशक चंदू शर्मा ने माला पहना कर, शाॅल ओढ़ा कर तथा प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मान किया।

ऑपरेशन आवाज के संयोजक सीटी सीओ लोकेन्द्र दादरवाल, नवलगढ़ सीओ सत्यपाल सिंह, गुढ़ागौड़जी थानाधिकारी देवी सिंह, झुंझुनूं नागरिक मंच संयोजक उमाशंकर महमिया, लायंस क्लब के उमर कुरैशी ने भी विचार रखे। इस मौके पर वर्ल्ड रिकॉर्ड धारी सूबेदार आजाद सिंह शेखावत, डॉ. भावना शर्मा, प्राचार्य डॉ. एसके सेवका, प्राचार्य हेमंत शर्मा, माणक चंद अग्रवाल, दिनेश टीबड़ेवाल, कर्मचारी नेता महेंद्र धायल, पूर्व पंचायत समिति सदस्य सीता राम झाझड़िया सहित कई लोग व बालिकाओं की मौजूदगी में ऑपरेशन आवाज के पोस्टर का विमोचन किया गया।

मंड्रेला. निकटवर्ती ग्राम पंचायत तिगियास के राजीव गांधी आईटी केंद्र में महिला सशक्तिकरण पर कार्यशाला का आयोजन सरपंच मुन्नी देवी की अध्यक्षता में किया गया। मुख्य अतिथि मंड्रेला थाने के एएसआई राजकुमार ने महिलाओं को उनके अधिकारों की जानकारी दी और अपराध का विरोध करने की अपील की। उन्होंने कहा कि महिला किसी भी तरह की हिंसा को सहन न करे, उसका विरोध करें। महिला सुरक्षा एवं सम्मान, अधिकारों व कानूनों के प्रति सजग रहने, लैंगिक समानता, महिला अपराधों में कमी लाने, युवाओं को नारी सम्मान के महत्व को समझाने पर जोर दिया। भामाशाह चरणसिंह पूनिया ने कहा कि महिलाओं के लिए अनेक कानून बनाए गए हैं जिनकी जानकारी महिलाओं को होनी जरूरी है। कार्यशाला में नरेंद्र, दिनेश व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

बिसाऊ. महिलाओं में जागृति और उनकी सजगता से ही समाज में उन पर होने वाले अपराधों पर अंकुश लगाने में मदद मिल सकती है। यह बात बुधवार को निराधनू के आईटी केद्र में पुलिस द्वारा महिलाओं की सुरक्षा के लिए चलाए जा रहे ऑपरेशन आवाज के तहत कार्याशाला में थानाधिकारी रिया चौधरी ने कही। थानाधिकारी ने महिलाओं को अत्याचार, यौन शोषण से संबंधित कानूनों की जानकारी देते हुए कहा कि महिलाएं अपने अधिकारों के प्रति जागरूक रहेंगी तो समाज में बढ़ रहे अपराधों पर अंकुश लगेगा।

कार्यशाला की अध्यक्षता महिला अधिकारिता विभाग की अधिकारी सुनीता राहड़ ने की। ग्राम विकास अधिकारी संदीप एचरा, एएसआई इंद्राज सिंह, एलडीसी महेश कुमार, व्याख्याता विजया, रीदू खान ने भी विचार व्यक्त किए। बजरंग सिंह धाबाई, इकबाल खोखर, राकेश कुमार, अशोक खीचड़, रफीक खान, मनोज कुमार आदि मौजूद थे।

पचलंगी में महिलाओं को पुलिस ने दी कानून की जानकारी : बाघोली

पचलंगी के राजीव गांधी सेवा केंद्र में बुधवार को पचलंगी चौकी प्रभारी एसआई राजेंद्र सिंह ने महिलाओं को कानून की जानकारी दी। नवनिर्वाचित सरपंच चंदा पालीवाल की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम में काटलीपुरा, झडाया नगर, पचलंगी की महिलाओं ने भाग लिया। इस दौरान सुमन, कोयली देवी, बबीता, रेणू कुड़ी, सुप्यार देवी, लक्ष्मी सहित दर्जनों महिलाएं मौजूद थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें