पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मदद:दोबड़ा के किसानों ने कोरोना पीड़ितों के लिए 100 बोरी गेहूं दिया

झुंझुनूं10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंचायत समिति क्षेत्र के गांव दोबड़ा के अन्नदाताओं ने अच्छी पहल करते हुए लॉकडाउन में प्रभावित लोगों के लिए प्रशासन काे एक सौ क्विंटल गेहूं प्रदान किया है। गांव के रूडाना धाम बालाजी मंदिर के पुजारी अनिल शर्मा की प्रेरणा व युवा मंडल कार्यकर्ताओं के सहयोग से गांव के सौ किसानों ने एक-एक बोरी प्रति किसान एक क्विंटल गेहूं का सहयोग किया गया। ग्रामीणों ने गेहूं शनिवार को एसडीएम अभिलाषा पूनिया को भेंट किए। एसडीएम पूनिया ने जरूरतमंद लोगों तक पंहुचाने के लिए बीडीओ अरविंद गौड़ के सुपुर्द कर दिए। इस मौके पर नायब तहसीलदार सतीश राव सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।
फूड बैंक के माध्यम से लोगों तक पंहुचाएंगे : किसानों द्वारा दिए गए गेहूं पंचायत समिति द्वारा जरूरतमंदों तक पंहुचाए जाएंगे। बीडीओ अरविंद गौड़ ने बताया कि गेहू का आवश्यकतानुसार आटा तैयार करवाकर फूड बैंक के माध्यम से लोगों तक पंहुचाया जाएगा।
पुजारी बोले- युवा मंडल का साथ मिलने से संभव
दोबड़ा के रूडाना धाम बालाजी मंदिर के पुजारी पं. अनिल शर्मा को रामायण पाठ करते समय जरूरतमंद लोगों की मदद का ख्याल आया जो युवा मंडल के सहयोग से पूरा हुआ। पुजारी ने बताया कि गत मंगलवार को मंदिर में रामायण पाठ कर रहा था तभी अचानक लॉकडाउन में प्रभावित लोगों की मदद करने के लिए ग्रामीणों से गेंहू एकत्रित करने का ख्याल आया। जिसकों उन्होने युवा मंडल के सदस्यों से शेयर किया जिसपर सभी कार्यकर्ता तैयार हो गए। कार्यकर्ता गांव के हर किसान से एक-एक क्विंटल गेंहू लाकर मंदिर में एकत्रित कर दिए। पुजारी ने कहा कि किसानों ने इस नेक कार्य में काफी उत्साह दिखाया है और आगे भी जरूरत पड़ने पर युवा मंडल के कार्यकर्ता व किसान मदद के लिए तैयार हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें