पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

यातायात प्रबंधन:नौ महीने बाद हुई यातायात समिति की बैठक कारण पूछा तो डीटीओ बोले-कोरोना चल रहा था

झुंझनुं11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पिछली बैठक में जो भी काम बताए वे भी अधूरे, कलेक्टर बोले- दुबारा करूंगा मीटिंग
  • हकीकत : हर तीसरे माह होनी चाहिए बैठक, जून 2019 के बाद दिसंबर 2019 में छह माह बाद हुई, तब तो कोरोना भी नहीं था

जिले में आए दिन यातायात की परेशानियों से जूझने वाले आमजन और हादसों की रोकथाम के लिए जिम्मेदार विभाग कितने सतर्क व जिम्मेदार हैं उसकी सच्चाई मंगलवार को हुई यातायात प्रबंधन समिति की बैठक में सामने आई। बैठक की शुरुआत में ही कलेक्टर यूडी खान ने डीटीओ मख्खन लाल जांगिड़ से पूछा कि यह बैठक पिछली बार दिसंबर 2019 में हुई थी। अब नौ महीने बाद क्यों हो रही है। जिस पर डीटीओ ने कोरोना को इसका कारण बताया। जिस पर कलेक्टर ने इससे भी पिछली मीटिंग को लेकर सवाल पूछा कि वह मीटिंग जून 2019 में हुई। ऐसा क्यों।

इसके बाद 45 मिनिट चली इस बैठक में संबंधित विभगों से पिछली बैठक की प्रगति रिपोर्ट मांगी, लेकिन अधिकांश काम अधूरे ही पाए गए। अधिकारी कलेक्टर के एक भी सवाल का जवाब नहीं दे पाए। जिस पर नाराज होकर उन्होंने सभी अधिकारियाें काे हाेमवर्क करके आने और दुबारा मीटिंग करने की बात कही।नगर परिषद नो एंट्री के बोर्ड तक नहीं लगा सकी, पीडब्ल्यूडी ने डेथ प्वाइंट ही नहीं जांचेपरिवहन विभाग : सवालों पर फाेन कर पूछने लगे रिकाॅर्डकलेक्टर ने डीटीओ मक्खनलाल जांगिड़ से अगस्त महीने के आंकडे बताने काे कहा ताे डीटीओ अपने सहायक काे संबधित बाबू से फाेन कर जानकारी लेने काे कहने लगे।

डीटीओ ने 925 बाल वाहिनी की जांच करने की बात कही। ताे कलेक्टर बाेले ये कैसे संभव है। नशे में वाहन चलाने के चालान की जानकारी देने पर कलेक्टर ने पूछा बिना जांच किए आप कैसे चालान करते हैं।कलेक्टर ने पिछली बैठक में लिए प्रस्तावों के बारे में पूछा तो कोई जवाब नहीं दे पाएकलेक्टर यूडी खान ने 26 दिसंबर 2019 काे हुई बैठक के प्रस्तावाें काे लेकर परिवहन विभाग, यातायात पुलिस, सार्वजनिक निर्माण विभाग, नगर परिषद, आरएसआरडीसी के अधिकारियाें से सवाल पूछे।

काेई भी अधिकारी जवाब नहीं दे पाया। जिसके कलेक्टर यूडी खान ने कहा कि आप सभी का रिजल्ट जीराे है। कलेक्टर ने अधिकारियाें से एक महीने में सभी प्रस्तावाें पर काम करने की बात कहते हुए दुबारा मीटिंग करने की बात कही। बैठक में एडीएम राजेन्द्र अग्रवाल, पुलिस उपाधीक्षक भंवरलाल आदि थे।

राेडवेज : अवैध वाहनाें पर कार्रवाई नहीं कर रहे अफसरबैठक में अवैध वाहनाें की राेकथाम काे लेकर डीटीओ और राेडवेज के चीफ मैनेजर एक दूसरे पर आराेप लगाने लगे। राेडवेज के चीफ मैनेजर वासुदेव शर्मा ने कहा कि अवैध बसें बिना टाइमिंग के राेडवेज बसाें के आगे चलती हैं।

जिसका वीडियाे बनाकर डीटीओ काे दिया गया। लेकिन काेई कार्रवाई नहीं हुई। इस पर डीटीओ ने यातायात की टीम काे उनके साथ भेजने की बात कही।पीडब्ल्यूडी : स्पीड ब्रेकर ही नहीं बनवा पाए अधिकारीजिले में कई सर्किल काे छाेटा करने, चिड़ावा बाइपास राेड पर स्पीड ब्रेकर बनाने, डेथ पाइंट की जांच करने समेत अन्य मुद्दाें पर पूछे गए सवालाें काे लेकर पीडब्लूडी के एक्सईएन शंकरलाल काेई जवाब नहीं दे पाएं। जिला कलेक्टर ने उनसे धिंधवा सर्किल काे छाेटा करने की जानकारी मांगी। ताे वे पिलानी के अधिकारी काे इसकी जानकारी हाेने की बात कहने लगे।

नगर परिषद : बैठक में कोई पहुंचा ही नहीं, फोन कर बुलायाशहर के प्रमुख मार्गों पर नाे एंट्री के बाेर्ड लगाने का काम नगर परिषद के जिम्मे किया था, लेकिन बैठक में नगर परिषद का काेई अधिकारी नहीं आया। फाेन कर एईएन सत्यनारायण भार्गव काे बैठक में बुलाया। इसके बाद उनसे नाे एंट्री सूचक बाेर्ड की जानकारी मांगी। ताे एईएन ने 150 बाेर्ड बनने की बात कही, लेकिन कलेक्टर इसकी फाइल मंगवाने काे कहा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें