पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परामर्श शिविर:शिक्षा विभाग ने पहले दिन 50 कनिष्ठ लिपिकाें को किया स्कूलाें का आवंटन

झुंझुनूंएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कनिष्ठ लिपिक भर्ती परीक्षा 2018 के चयनितों का किया पदस्थापन
Advertisement
Advertisement

जिले में शिक्षा विभाग ने कनिष्ठ लिपिक भर्ती परीक्षा-2018 में चयनित लिपिकाें के पदस्थापन के लिए डाइट में साेमवार काे परामर्श शिविर का आयाेजन किया। इसमें पहले दिन 50 में से 46 महिला लिपिकाें काे जिले के विभिन्न स्कूल आवंटित किए गए। मंगलवार काे शेष 38 लिपिकाें का पदस्थापन किया जाएगा। जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक अमरसिंह पचार ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने जिले में शिक्षा विभाग काे 88 लिपिकाें की सूची पदस्थापन के लिए भेजी है।

इनके पदस्थापन के लिए परामर्श शिविर लगाया गया। मैरिट के अनुसार 50 लिपिकाें का साेमवार काे पदस्थापन कर दिया गया। काउंसिलिंग प्रभारी अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी महेश सिलायच ने बताया कि जिले काे 50 महिला लिपिक मिली हैं। पहले दिन इनमें एक दिव्यांग और तीन महिला अभ्यर्थी अनुपस्थित रही।

46 महिला लिपिकाें के दस्तावेज सत्यापन करने के बाद वरीयता क्रम के अनुसार काउंसिलिंग कर उनकाे विद्यालय आवंटित किए गए। सभी अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग की पारदर्शिता की सराहना करते हुए पदस्थापन पर प्रसन्नता जाहिर की। सिलायच ने बताया कि मंगलवार काे 38 लिपिकाें के पदस्थापन के लिए दूसरे दिन भी डाइट परिसर में परामर्श शिविर लगेगा। 

सबसे ज्यादा नवलगढ़ और उदयपुरवाटी काे मिले लिपिक
 काउंसलिंग के पहले दिन 46 लिपिकाें का पदस्थापन किया गया। इनमें सबसे ज्यादा 11-11 लिपिक उदयपुरवाटी और नवलगढ़ काे मिले हैं। एडीईओ महेश सिलायच ने बताया कि अलसीसर और बुहाना में तीन-तीन, चिड़ावा में दाे, खेतड़ी में पांच, झुंझुनूं में सात, सूरजगढ़ में चार लिपिकाें का पदस्थापन किया।

जिले में लिपिकाें के 92 पद रिक्त हैं, इनमें से 88 स्कूलाें में पड़े हैं खाली
शिक्षा विभाग के पास जिले में लिपिकाें के 92 पद रिक्त है। इनमें 88 पद माध्यमिक विद्यालयाें और एक-एक पद तीन सीबीओ व डीईओ में खाली है। इनमें अलसीसर, खेतड़ी और सूरजगढ़ सीबीईओ में एक-एक पद खाली है। एडीईओ महेश सिलायच ने बताया कि पदस्थापन की प्रक्रिया पूरी हाेने के बाद लगभग सभी विद्यालयाें में लिपिक मिल जाएगे। साेमवार काे काउंसलिंग में शामिल नहीं हाेने वाली लिपिक मंगलवार काे परामर्श शिविर में आकर पदस्थापन करा सकते हैं। परामर्श शिविर में नहीं आने वाले लिपिकाें के पदस्थापन इसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी स्तर पर किए जाएंगे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement