किसान आंदोलन:ऊबली का बालाजी बस स्टैंड पर किसानों ने रैली निकाली, शाहजहांपुर पहुंचे किसान

बड़ागांव10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • खेतड़ी के एडवोकेट रामचंद्र यादव व खिरोड़ के अशोक मिठारवाल अनशन पर बैठे

ऊबली का बालाजी बस स्टैंड पर शनिवार को एसएफआई के पूर्व जिलाध्यक्ष वीरेंद्र चौधरी के नेतृत्व में किसानों ने रैली निकालकर किसान विरोधी काले बिल का विरोध-प्रदर्शन किया गया। इस दौरान हुई सभा को विजेंद्र लांबा, किसान नेता मूलचंद खरीदा आदि ने सभा को संबोधित किया। सभा के जिलाध्यक्ष विद्याधर गिल ने बताया कि आंदोलन के समर्थन में जिले से हजारों की तादाद में किसान शाजापुर बॉर्डर पर रुके हुए हैं। विद्याधर बलौदा, महावीर बलौदा, अम्मीलाल रुलानिया, रामचन्द्र बलौदा, चंदगीराम, दरियासिंह, सुनील धानक आदि शामिल थे।

बाघोली | आदिवासी नेता सुरेश मीणा किशोरपुरा, संवैधानिक विचार मंच के संस्थापक गिरिराज जोड़ली, छात्रसंघ अध्यक्ष विनोद सैनी के नेतृत्व में झुंझुनूं-सीकर बॉर्डर के सराय नयाबास मार्ग से किसानों और कार्यकर्ताओं ने शाहजहांपुर के लिए कूच किया। इस मौके पर मोतीलाल जाट, देवाराम जाट, काली मीणा नयाबास, नरेश फौजी नयाबास, अनिल फौजी, सराय उपसरपंच सरजीत महरानिया, रवींद्र धानका, अशोक गुर्जर रवाना हुए।

केशरीपुरा में किसान सभा हुई, 30 को दिल्ली कूच करेंगे किसान

बड़ागांव | केशरीपुरा गांव में शनिवार को किसान संघर्ष समिति की आम सभा का आयोजन किया गया। किसानों ने बड़ागांव, सीथल, हांसलसर, बजावा, नाटास आदि गांवों में किसानों से जनसंपर्क कर किसानों से समर्थन मांगा गया। सभा में किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ मोहरसिंह महला के नेतृत्व में किसान सभा की बैठक हुई।

बैठक में किसान आंदोलन के समर्थन में 30 दिसंबर को दिल्ली कूच करने का निर्णय लिया गया। बैठक में जिला संघर्ष समिति के एडवोकेट बजरंग लाल, गणपत राम, शुभकरण महला, फूलचंद बुडानिया आदि ने किसान सभा को संबोधित किया। इस दौरान अखिल भारतीय जाट महासभा अध्यक्ष चौधरी महताब सिंह खरबास ने भी प्रत्येक गांव से किसान को दिल्ली पहुंचने के लिए आह्वान किया। बैठक में महताब रेपस्वाल,सांवल राम बुगालिया, सहीराम नून सहित कई किसान शामिल थे।

बगड़ | किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए आदर्श नगर के निकट हनुमानगढ़ से पहुंचे किसान जत्थे का स्वागत किया गया। आलोक कटेवा, सत्यम कटेवा, उमेश कटेवा, रणवीर कटेवा आदि ने किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए हनुमानगढ़ से पहुंचे किसान जत्थे का स्वागत किया।
खेतड़ी | किसान आंदोलन में अभिभाषक संघ खेतड़ी के पूर्व अध्यक्ष रामचन्द्र यादव भी दर्जनों समर्थकों के साथ दिल्ली के लिए शाहजहांपुर बॉर्डर पर कूच किया और दो दिन के लिए भूख हड़ताल पर बैंठे। किसान के आंदोलन में अनशनकारी अभिभाषक संघ खेतड़ी के पूर्व बार अध्यक्ष एडवोकेट रामचंद्र यादव, श्रीगंगानगर एसएफआई जिलाध्यक्ष मुकेश मोहनपुरिया, जिला सचिव एसएफआई जयपुर देवेंद्र महरिया, प्रकाश मंडा, हरिशंकर मांडिया, एसएफआई जिला सचिव बीकानेर अनिल बारूपाल, रोबिन कुमार, पंकज यादव, सुखप्रीत व गुरप्रीत शामिल थे। किसानों ने सड़क को जाम कर रखा है और दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर रखा हैं।

खबरें और भी हैं...