पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशिक्षण:जिले में 17 स्थानाें पर महिला शिक्षक सीख रही हैं आत्मरक्षा के गुर

झुंझुनूं2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले के उदयपुरवाटी ब्लॉक में तीन तथा अन्य ब्लॉक में दो-दो जगह चल रहे हैं आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर

बालिकाओं काे खुद की रक्षा के लिए आत्मनिर्भर बनाने के लिए स्कूलाें में महिला शिक्षिकाएं उनकाे मार्शल आर्ट का प्रशिक्षण देगी। जिले के आठाें ब्लाॅक के 17 स्थानाें पर इन ट्रेनर महिला शिक्षिकाओं के लिए आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर चल रहे हैं। इनमें महिला शिक्षिकाओं काे मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग दी जा रही है। समसा के कार्यक्रम अधिकारी श्रवण कुमार ने बताया कि जिले में 1042 महिला शिक्षिकाओं काे आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर में ट्रेनिंग दी जा रही है। इनमें सबसे ज्यादा खेतड़ी की 174 व 155 शिक्षिकाएं उदयपुरवाटी ब्लाॅक की है।

वही बुहाना की 116, चिड़ावा की 92, नवलगढ़ की 138, अलसीसर की 109, सूरजगढ़ में 121 और झुंझुनूं में 137 अध्यापिकाओं काे प्रशिक्षण के लिए चयनित किया गया है। समग्र शिक्षा के एपीसी राजेन्द्र सिंह कपूरिया ने बताया कि जिले के पांच ब्लाॅक में दाे-दाे स्थानाें पर आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर चल रहे है। बुधवार से उदयपुरवाटी में तीन तथा अलसीसर व खेतड़ी में दाे-दाे स्थानाें पर शिविर शुरू किए गए हैं। पांच ब्लाॅक में शिविराें का समापन 13 जनवरी काे हाेगा। ताे वही तीन ब्लाॅक में 15 जनवरी काे शिविर पूरे हाेगे। इन महिला शिक्षिकाओं काे ट्रेनिंगब देने के लिए 39 मास्टर ट्रेनर लगाए गए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें