पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गेहूं की फसल जली:बिजली का तार टूटने से केसीसी के नेचर पार्क में लगी आग, पांच घटे की मशक्कत के बाद काबू पाया

खेतड़ी नगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खेतड़ी नगर. नेचर पार्क में तार टूटने से लगी आग से उठती लपटे। - Dainik Bhaskar
खेतड़ी नगर. नेचर पार्क में तार टूटने से लगी आग से उठती लपटे।
  • सीथल में बिजली के तार टकराने से लगी आग से तीन बीघा में खड़ी गेहूं की फसल जल गई

केसीसी के प्रशासनिक भवन के सामने नेचर पार्क में सोमवार को बिजली का तार टूटने से आग लग गई। देखते ही देखते आग पूरे पार्क में फैलने लगी। जिसे देख कर अधिकारी मौके पर पहुंच कर दो दमकलों की सहायता से पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। दरअसल सुबह साढे आठ बजे पार्क के ऊपर से गुजर रहा बिजली का तार टूटने से चिंगारी निकली। जिससे घास ने आग पकड़ ली।

आग को देख कर केसीसी दमकल की सहायता से आग को बुझा दिया, कुछ देर बाद ही तेज हवा के साथ आग फिर से लग गई और देखते ही देखते आग पूरे पार्क में फैल गई, सूचना पर केसीसी महाप्रबंधक (खदान) श्री कुमार व एस गुहा मौके पर पहुंच कर खेतड़ी नगर पालिका की भी दमकल बुलाई। करीब पांच घंटे बाद दोनों दमकलों से आग पर काबु पाया गया। जब तक पार्क में उगे हुए पेड़-पौधे जल गए।

बड़ागांव | तेज अंधड़ से सीथल में मंगलवार सुबह 11 बजे एक खेत के ऊपर से गुजर रही 11 हजार केवी लाइन के तार शाॅर्ट होने की वजह से निकली चिंगारी से खेत में पककर तैयार खड़ी गेहूं की फसल में आग लग गई। आग से तीन बीघा की फसल जलकर राख हो गई। नंदलाल धायल गेंहू की फसल में लावणी कर रहा था। तेज हवाओं के साथ मिट्टी उड़ रही थी। इस दौरान बिजली के तार आपस में टकराने से खेत में खड़ी गेहूं फसल ने आग पकड़ ली।

देखते ही देखते आग की लपटे फैलने लगी। आग की लपटे देख पड़ाेस के खेतों में लावणी कर रहे किसान माैके पर पहुंचे। आग बुझाने का प्रयास किया। बिजली कर्मचारियों को फाेन पर सूचना देकर बिजली की सप्लाई बंद करवाई गई। ट्रैक्टर की मदद से फसल काे जलने से राेका गया। आग पर काबू पाने तब तक 3 बीघा जमीन में फसल जल गई। ग्रामीणों की सूचना पर सीथल सरपंच संजू चौधरी व पटवारी विकास मीणा मौके पर पहुंचकर जायजा लिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें