पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जमीनी विवाद:दोरासर में जमीन पर कब्जा करने आए बदमाशों ने की फायरिंग, छह दिन पहले ही हुआ था नामांतरण

झुंझुनूं4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चार साल से एसडीएम काेर्ट में चल रहा है मामला, तीसरे हिस्से को हाल ही में खरीदा थाखेती की यह जमीन 3.25 हेक्टेयर है - Dainik Bhaskar
चार साल से एसडीएम काेर्ट में चल रहा है मामला, तीसरे हिस्से को हाल ही में खरीदा थाखेती की यह जमीन 3.25 हेक्टेयर है
  • सुबह छह बजे वारदात, फायरिंग की आवाज सुनकर ग्रामीणों में दहशत, लोग आए तो भागे बदमाश

सदर थाना इलाके के दाेरासर गांव में गुरुवार सुबह आधा दर्जन से अधिक गाड़ियाें में आए लाेगाें ने जमीन पर कब्जा करने का प्रयास किया। जमीन पर काश्त कर रहे लाेगाें के विराेध करने पर बदमाश फायरिंग कर भाग गए। फायरिंग से गांव में दहशत फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके से कारतूस का एक खाेळ बरामद किया।

पुलिस एवं ग्रामीणाें के मुताबिक झुंझुनूं-उदयपुरवाटी स्टेट हाइवे पर दाेरासर बस स्टैंड के नजदीक लाखाणा धाम मंदिर के पास हाेशियार सिंह का परिवार बरसाें से काश्त कर रहा है। बताया जाता है कि यह जमीन प्रवासी महाजन परिवार के नाम दर्ज थी। इस जमीन काे कुछ लाेगाें ने पिछले दिनाें खरीद लिया। इसे लेकर दाे पक्षाें में विवाद चल रहा है।

गुरुवार सुबह करीब सवा छह बजे कैंपर, बाेलेराे, स्काॅर्पियाें सहित कई गाड़ियाें में कुछ लाेग आए। यह गाड़ियां खेत में दाैड़ाने लगे। इसी दौरान हाेशियार सिंह के परिजन भी खेत में आ गए। विराेध करने पर दोनों पक्षों में कहासुनी हाे गई। लाठी, डंडे, सरिए व हथियाराें से लैस हाेकर आए इन लाेगाें ने खेती करने वाले लाेगाें पर फायरिंग कर दी। हालांकि गाेली किसी के नहीं लगी, लेकिन वहां अफरा-तफरी मच गई।

गाेली चलने की आवाज व शाेर शराबा सुन कर बस स्टैंड के दुकानदार व मंदिर में आने वाले लाेग वहां एकत्रित हो गए। लाेगाें की भीड़ बढ़ते देख गाड़ियाें में आए बदमाश बड़गांव की तरफ भाग गए। इसकी सूचना पुलिस काे दी गई। सदर थानाप्रभारी गाेपाल सिंह ढाका पुलिस दल के साथ माैके पर पहुंचे।

चार साल से एसडीएम काेर्ट में चल रहा है मामला, तीसरे हिस्से को हाल ही में खरीदा थाखेती की यह जमीन 3.25 हेक्टेयर है। यह जमीन किसी महाजन परिवार के नाम थी। लेकिन इस पर बरसाें से हाेशियार के परिजन काश्त कर रहे हैं। इसकाे लेकर हाेशियार सिंह के ताऊ के बेटे भाई शंकरलाल की ओर से एसडीएम काेर्ट में 2016 से शंकरलाल बनाम लक्ष्मीनारायण मामला विचाराधीन है। बताया जाता है इस साल इस जमीन के तीन हिस्से काे कुछ लाेगाें ने खरीद कर अपने नाम रजिस्ट्री करवा ली। एक नामांतरण ताे 16 अक्टूबर काे ही हुआ है।

सदर थानाप्रभारी गाेपाल सिंह ढाका ने घटना स्थल का माैका मुआयना कर फायरिंग करने वालाें के बारे में जानकारी जुटाई। उन्होंने बताया कि पुलिस काे माैके पर बदमाशाें की ओर से की गई फायरिंग के बाद गोली का एक खाेळ मिला है, जिसे जब्त कर लिया गया है।

पहले से ही थी आशंका : हाेशियार सिंह के परिवार काे इस जमीन पर कब्जा करने की पहले से आशंका थी। इसकाे देखते हुए उसने बुधवार काे सदर थाना जाकर इसकी सूचना दी थी। रात काे पुलिस भी अाई थी। अल सुबह गाड़ियाें में हथियार व अन्य सामान लेकर आए लाेग कब्जा करने की नीयत से खेत में घुस गए। विराेध करने पर फायरिंग कर भाग गए। बदमाशाें का कुछ सामान सरिये, डंडे व पानी के कैन मौके पर रह गए।

पिछले महीने सुलताना में भी हुई थी जमीन पर कब्जा करने की काेशिश
पिछले महीने 6 सितंबर काे सुलताना में बाईपास पर एक भूखंड पर कब्जा करने गाडियाें में आए कुछ बदमाशाें काे पुलिस ने ग्रामीणाें की सतर्कता से पकड़ लिया था। चूरू के न्यांगली गांव से संजय व लुटाणा गांव के दीपक उर्फ काकरिया के पास से देशी कट्टा व व जिंदा कारतूस व स्काॅर्पियाे जब्त की थी। अन्य युवकाें काे पकड़ कर वाहन जब्त किए थे।

इनके खिलाफ हुआ मामला दर्ज : इस संबंध में दाेरासर निवासी हाेशियार सिंह ने रीकाे झुंझुनूं में रहने वाले जाखड़ाें का बास निवासी बलवीर सिंह पुत्र शीशपाल जाखड़, पातुसरी निवासी कर्म सिंह पुत्र शिवलाल, नायकान बस्ती झुंझुनूं निवासी नवीन पुत्र विद्याधर, सिरियासर कलां निवासी अक्षय पुत्र विजेंद्र लाेयल समेत 15-20 अन्य लाेगाें के खिलाफ मारने की नीयत से खेत में गाड़ी दाैड़ाने, फायरिंग करने का मामला दर्ज कराया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें