पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पटवारियों पर लाठीचार्ज मामला:पटवारियों के समर्थन में गिरदावर भी आंदोलन में कूदे

झुंझुनूं19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एसडीएम राजपाल यादव को ज्ञापन देते गिरदावर। - Dainik Bhaskar
एसडीएम राजपाल यादव को ज्ञापन देते गिरदावर।
  • विभिन्न मांगों को लेकर कानूनगो संघ ने जिले में मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपे

राजस्थान कानूनगो संघ ने बुधवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम एडीएम जेपी गौड़ को ज्ञापन देकर अभाव अभियोग व मांगों के निराकरण की मांग की। संघ के जिलाध्यक्ष राजेश अहलुवालिया ने बताया कि सीएम को ज्ञापन देकर सरकार ने सभी विभागाध्यक्षों को राज्य कर्मचारियों के अभाव अभियोग के निस्तारण के लिए निर्देश दिए गए है।

कानूनगो संघ के अभाव अभियोग का निस्तारण नहीं किया गया। इसके अलावा भू अभिलेख निरीक्षक से नायब तहसीलदार के पद पर पदोन्नति जल्द करवाने, सरकार व राजस्व परिषद के बीच अप्रैल 2018 में हुए तहसीलदार के पदों पर 100 प्रतिशत पदोन्नति करने के लिखित समझौते पर कार्रवाई करने, भू अभिलेख निरीक्षक की अंतिम प्रकाशित वरियता सूची प्रभावी करने, राजस्व मंडल की ओर से फरवरी 2017 को भेजी गई अनुशंषा पर वित्त विभाग के आदेश जारी करने, विशेष कार्य भत्ता देने, स्टेशनरी व दोहरा कार्य भत्ता दिलवाने, स्थाई यात्रा भत्ता एक हजार से बढ़ाकर तीन हजार रुपए दिलवाने, पुलिस विभाग के निरीक्षकों के समान ग्रेड पे 4800 करवाने आदि मांग की गई। ज्ञापन देने वालों में संघर्ष समिति के संयोजक राजेंद्र ढाका, सुमेर सिंह मीणा, वाहिद बेग, मुश्ताक अली आदि मौजूद थे।

जयपुर में शहीद स्मारक पर पटवारियों का आंदोलन जारी, जिले के पटवारी भी शामिल

नवलगढ़. राजस्थान पटवार संघ की ओर से 3600 ग्रेड पे सहित तीन सूत्रीय मांगों को लेकर चल रहा आंदोलन बुधवार को भी शहीद स्मारक जयपुर में जारी रहा है। अब पटवारियों ने 1 मार्च से कार्य बहिष्कार करने का ऐलान कर दिया है। नवलगढ़ ब्लॉक अध्यक्ष बसंती बेनीवाल ने बताया कि ग्रेड पे 3600 करने सहित तीन सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेश के करीब आठ हजार पटवारी सरकार से आर-पार की लड़ाई लड़ रहे हैं।

पटवाटियों के आंदोलन से नामांतरण, गिरदावरी, राजस्व सहित अन्य काम नहीं हो रहे हैं। इस दौरान प्रदेशाध्यक्ष राजेंद्र निंबिवाला, जिलाध्यक्ष राजेंद्र थालौर, पटवारी सुनील बलौदा, सुमन चौधरी, मीनू मीणा,रौनक चौधरी, अजय गुर्जर, सुनील मीणा व गिरधारीलाल आदि मौजूद थे।
बड़ागांव . क्षेत्र के गांवों के पटवारी विभिन्न मांगों को लेकर 11 फरवरी से जयपुर में धरने बैठे हुए हैं। धरने में तहसील अध्यक्ष जगदीश प्रसाद, उपाध्यक्ष राजेन्द्र, अंकित जिनोलिया, कृष्ण स्वामी, कृष्ण गहन, अजय कुमार सहित कई पटवारी शामिल थे।
जयपुर में पटवारी बोले-लाठी खाई है, अब तो मांगें पूरी होने पर ही वापस लौटेंगे

राजस्थान गिरदावर संघ उपशाखा खेतड़ी के अध्यक्ष पप्पूलाल सैनी के नेतृत्व में उपखंड अधिकारी राजपाल यादव को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देकर रोष प्रकट किया है कि जयपुर में शांति पूर्वक आन्दोलन करने वाले पटवारियों पर लाठीचार्ज कर सरकार ने अच्छा नहीं किया है और हम सब इसका कठोर शब्दों में विरोध करते हैं। कानूनगो संघ से संबंधित मांग पत्र भी पेश किया।

इस लाठी चार्ज में खेतड़ी के राजोता के पटवारी रामस्वरूप सैनी के हाथ के लगी है और उनका हाथ फेक्चर हो गया है। गिरदावर सुखलाल सैनी, रामसिंह, राजेश कुमार मीणा सहित अनेक गिरदावर शामिल थे। खेतड़ी से भी सैकड़ों पटवारी भी राजस्थान पटवार संघ के प्रदेश आह्वान पर जयपुर में आंदोलन में शामिल हुए।
सूरजगढ़ . कानूनगों संघ ने पटवारियों पर जयपुर में पुलिस द्वारा लाठी चार्ज किए जाने की भर्त्सना करते हुए मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है। संघ के उपशाखा अध्यक्ष रामस्वरूप बाकोलिया, दिनेशसिंह, नंदलाल नेहरा, सुरेश स्वामी, विनोद मीणा, अरविंद भाखर आदि ने एसडीएम अभिलाषा पूनिया के मार्फत सीएम को ज्ञापन भेजकर अपनी मांगों के लिए आंदोलनरत पटवारियों पर पुलिस द्वारा लाठी चार्ज किए जाने की भर्त्सना करते हुए दोषी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें