पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तैयारी:झुंझुनूं में जल्द खुलेगा राजकीय बालिका गृह

झुंझुनू10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने आश्वासन दिया है कि झुंझुनूं में जल्दी ही राजकीय बालिका गृह खोला जाएगा। बेनीवाल ने मंगलवार को झुंझुनूं प्रवास के दौरान संबंधित विभागीय जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक में यह बात कही। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जिले में बच्चों से संबंधित योजनाओं की क्रियान्विति सुचारू रूप से की जाए। पाॅक्सो एक्ट में दर्ज मामलों पर पूरी मॉनिटरिंग कर कार्यवाही हो तथा ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकी जाए। इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए। बेनीवाल ने स्वाधार गृह का निरीक्षण करते हुए वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

संस्था के सचिव राजेश अग्रवाल ने बेनीवाल को बताया कि इस सेंटर पर अभी तक नौ महिलाओं, बच्चियों को लाया गया जिनमें से तीन का पुनर्वास करवा दिया गया। इस दौरान बाल आयोग सदस्य शिव भगवान नागा, आयोग के संयुक्त निदेशक पवन पूनिया, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के नरेश बारोठिया, महिला अधिकारिता विभाग के विप्लव न्यौला, सांख्यिकी विभाग के सहायक निदेशक बाबूलाल रैगर, बाल अधिकारिता विभाग की सहायक निदेशक प्रिया चौधरी, राजकीय किशोर एवं संप्रेषण गृह अधीक्षक अंकित कुमार, बाल कल्याण समिति झुंझुनूं की अध्यक्ष गायत्री शर्मा एवं सदस्य लक्ष्मण सिंह प्रेमी, उपभोक्ता मंच सदस्य मनोज मील, बाल अधिकारिता विभाग के मनोज कुमार एवं भरत शर्मा मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें