प्रवासियों की घर वापसी / जिले से दूसरे दिन भी प्रवासी मजदूरों को भिजवाया घर

Home sent to migrant laborers from district on second day also
X
Home sent to migrant laborers from district on second day also

  • चिड़ावा से 31 को रोडवेज बस से ग्वालियर और खेतड़ी से 35 को ग्वालियर के लिए किया रवाना

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 07:47 AM IST

चिड़ावा. शहर सहित नजदीकी क्षेत्र में रह रहे मध्यप्रदेश के 31 प्रवासी मजदूरों को शुक्रवार शाम रोडवेज बस से ग्वालियर भेजा गया। ओजटू की सरकारी स्कूल में संचालित शेल्टर होम से बस रवाना की गई। एसडीएम जेपी गोड़, नायब तहसीलदार महेंद्रसिंह मूंड और पीसीसी सदस्य पार्षद सुमित्रा सैनी ने गृह राज्य के लिए रवाना हो रहे मजदूरों पर पुष्पवर्षा कर उन्हें विदा किया। पूर्व चेयरमैन ओमप्रकाश-हजारीलाल सैनी सेवा संस्थान ने सभी मजदूरों को रास्ते के लिए भोजन-पानी के पैकेट दिए। कोरोना लॉक डाउन के कारण यहां फंसे कई मजदूर अपने गांव-घर लौटने की खुशी में भावुक होकर एसडीएम व वहां मौजूद अन्य लोगों के पैर छूने लगे, वहीं बच्चों और महिलाओं ने बस रवाना होने पर हाथ हिलाकर आभार जताया।
खेतड़ी | मध्यप्रदेश से मजदूरी के लिए झुंझुनूं जिले में रह रहे 35 मजदूरों को प्रशासन ने शुक्रवार को बस से उनके घर रवाना किया। एसडीएम शिवपाल जाट ने बताया कि अन्य राज्यों के मजदूर जो खेतड़ी क्षेत्र में आए हुए थे। टीम ने चिन्हित कर उनको खेतड़ी के राजकीय जयसिंह स्कूल पहुंचाया। स्कूल से 35 व्यक्तियों के लिए एक बस ग्वालियर रवाना की गई। एसडीएम जाट ने बस को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। एसडीएम जाट ने बताया कि बस में 35 व्यक्ति व 5 बच्चे हैं। यह बस खेतड़ी से ग्वालियर जाएगी, जिसमें भिंड, टीकमगढ़, छतरपुर, ग्वालियर के मजदूर हैं। मजदूरों का राजकीय अजीत अस्पताल के चिकित्सक डॉ. सुरेश मील द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण करवाया गया। इसके बाद खाना, पानी व मास्क दिए गए। घर जाने की खुशी में मजदूरों ने खेतड़ी प्रशासन का धन्यवाद ज्ञापित किया। इस मौके पर बीसीएमओं डॉ. हरीश यादव, तहसीलदार कृष्ण कुमार यादव, प्रवर्तन निरीक्षक मुनेश कुमार, डॉ. सुरेश कुमार मील, सुनील कुमार, सुखलाल, मुकेश कुमार आदि मौजूद थे।
सूरजगढ़ | एमपी के मजदूरों को शुक्रवार को प्रशासन ने उनके गांव भिजवाया। कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन लगने व काम धंधे बंद होने से यहां पर फंसे 222 मजदूरों को प्रशासन द्वारा छह रोडवेज बसों में बैठा कर एमपी के ग्वालियर भिजवाया गया। बसों को एसडीएम अभिलाषा पूनिया, तहसीलदार बंशीधर योगी व नायब तहसीलदार सतीश राव ने झंडी दिखाई। सामाजिक संस्था जीवन ज्योति रक्षा समिति की ओर से मजदूरों को भोजन कराया गया। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना