मौसम अपडेट:आसमान साफ रहा तो तीन डिग्री घटा रात का तापमान, अधिकतम तापमान 27 व न्यूनतम 8.6 डिग्री रहा

झुंझुनूं5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
धूप निकलने से लोगों को सर्दी से राहत मिली। - Dainik Bhaskar
धूप निकलने से लोगों को सर्दी से राहत मिली।

रात को शुष्क मौसम रहने व आसमान साफ रहने से न्यूनतम तापमान में तीन डिग्री की गिरावट हुई है। वहीं दिन में धूप निकलने से अधिकतम तापमान में एक डिग्री से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार आगे भी माैसम शुष्क बना रहेगा। वहीं हिमाचल प्रदेश सहित उत्तरी पहाड़ी क्षेत्र में हुई बर्फबारी व मौसम साफ हरने से आने वाले दिनों में जिले में सर्दी का असर भी बढ़ेगा।

सोमवार रात को मौसम साफ रहने व हवा में ठंडक होने से सर्दी का असर बढ़ने से न्यूनतम तापमान में 3 डिग्री की बढ़ोतरी हुई है। वहीं मंगलवार को सुबह सर्दी का असर रहा। ग्रामीण इलाकों के आसमान में धुंध छाई रही। धूप निकलने से लोगों को सर्दी से राहत मिली। दिनभर धूप खिलने से अधिकतम तापमान में 1.3 डिग्री की बढ़ोतरी हुई। मौसम विशेषज्ञों का मानना है कि आने वाले दिनों में मौसम शुष्क रहेगा।

वहीं उत्तर भारत के पहाड़ी क्षेत्रों में हुई बर्फबारी का असर आने वाले दिनों में पड़ेगा। जिससे जिले के तापमान में गिरावट होगी। पिलानी स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार मंगलवार को अधिकतम तापमान 25.7 डिग्री से बढ़कर 27 डिग्री हाे गया। वहीं न्यूनतम तापमान 11.6 डिग्री से घटकर 8.6 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। पिछले 15 दिन से जिले में मौसम में लगातार बदलाव आ रहे हैं। कभी सर्दी तो कभी गर्मी से मौसमी बीमारियां भी बढ़ रही हैं।

खबरें और भी हैं...