• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jhunjhunu
  • In December, 34 Thousand Samples Were Taken, Out Of Which 19 Were Positive, In January 13 Out Of 3981 Have Been Found Infected, That Is, The Infection Has Increased.

कोरोना संक्रमण:दिसंबर में 34 हजार सैंपल लिए, इनमें 19 पाॅजिटिव थे, जनवरी में लिए 3981 में से 13 संक्रमित मिल चुके हैं, यानी संक्रमण बढ़ा

झुंझुनूं5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिले में जनवरी के केवल छह दिन में 13 संक्रमित मिल चुके हैं। - Dainik Bhaskar
जिले में जनवरी के केवल छह दिन में 13 संक्रमित मिल चुके हैं।
  • तीसरी लहर की दस्तक के साथ अलर्ट हुआ चिकित्सा विभाग, 31 अस्पतालों में इलाज के इंतजाम

जिले में काेराेना की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है। जिले में जनवरी के केवल छह दिन में 13 संक्रमित मिल चुके हैं। जबकि दिसंबर के 31 दिनाें में 19 पाॅजिटिव केस मिले थे। इसकाे देखते हुए चिकित्सा विभाग ने सैंपल बढ़ा दिए हैं और रेंडम सैंपल के साथ सुपर स्प्रेडराें व बाहरी लाेगाें के सैंपल ले रहा है।

इस बीच गुरुवार काे जिले में एक साथ चार काेराेना संक्रमित मिलने से तीसरी लहर की संभावना बढ़ने लगी है। जिसकाे लेकर चिकित्सा विभाग ने भी समीक्षा बैठक लेकर जिले के अस्पतालाें में सुविधाओं की समीक्षा की। सीएमएचओ डाॅ. छाेटेलाल गुर्जर ने बताया कि चिकित्सा विभाग ने सितंबर में लहर आने की संभावनाओं काे देखते हुए तैयारियां शुरू कर दी थी। इसका सीधा असर देखने काे मिल रहा है। जिले में 14 ऑक्सीजन प्लांट तैयार हाे चुके हैं और इनकी जांच का काम पूरा हाे गया है। इसके साथ ही जिले में 31 अस्पतालाें में काेविड मरीजाें के इलाज के लिए सुविधाएं कर दी गई है।

चार नए पाॅजिटिव मिले, सभी दूसरे जिलाें में मिले संक्रमित, इनमें तीन महिलाएं हैं
जिले में गुरुवार काे चार काेराेना संक्रमित मिले हैं। ये सभी दूसरे जिलाें में इलाज के दाैरान संक्रमित पाए गए। सीएमएचओ डाॅ. छाेटेलाल गुर्जर ने बताया कि जिले के खेतड़ी की राेजड़ा की 20 साल की ह्दय राेग से पीड़ित सात माह की गर्भवती काे खून की उल्टी हाेने पर 1 जनवरी काे जयपुर के अस्पताल में एडमिट कराया गया। इसके बाद जांच में संक्रमित मिली। अभी ये महिला हाेम आइसाेलेट है और इसे वैक्सीन की एक डाेज लगी है।

इसी तरह से गुढ़ागाैड़जी की 66 साल की महिला काे लीवर की बीमारी हाेने पर अस्पताल में एडमिट कराया गया। जहां जांच में काेराेना पाॅजिटिव मिली। अभी ये महिला हाेम आइसाेलेट है। गुढ़ागाैड़जी की 58 साल की महिला काे सांस लेने में परेशानी हाेने पर 2 जनवरी काे पहले बीडीके अस्पताल और उसके बाद निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां संक्रमित मिली। इसी प्रकार मंडावा का युवक साक्षात्कार में शामिल हाेने गया था। जहां तबीयत खराब हाेने पर उसकी जांच कराई गई। ताे वाे काेराेना पाॅजिटिव मिला।

अब लिए जा रहे दूसरी लहर के पीक के बराबर सैंपल
जिले में काेराेना की पहली बार के बाद से अब तक 368104 सैंपलाें की जांच हाे चुकी है। इनमें सबसे ज्यादा सैंपल मई 2021 में काेराेना की दूसरी लहर के पीक पर 45595 लिए गए थे। इसके बाद दिसंबर 2021 में सर्वाधिक 33923 सैंपल लिए गए। जिनमें 19 पाॅजिटिव मिले थे। जनवरी में चिकित्सा विभाग ने पांच दिनाें में 3981 सैंपल लिए है। जबकि जिले में 13 संक्रमित मिले हैं। जिसके बाद विभाग अलर्ट हुआ है।

खबरें और भी हैं...