पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रेरणा:दिवंगतों की याद में भाेड़की स्टेडियम में परिजनाें ने कराए 27 लाख के काम

झुंझनुं8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्रामीणों ने सुधारी भाेड़की स्टेडियम की तस्वीर, अब परिजनों की याद में दूसरे काम नहीं कराएंगे, सिर्फ स्टेडियम के विकास पर खर्चेंगे राशि

भाेड़की गांव में ग्रामीणाें ने दिवंगत परिजनाें की याद काे जीवंत रखने के लिए अनूठा कार्य किया है। इसमें उन्हाेंने गांव के स्टेडियम में 27 लाख रुपए के काम कराए हैं। ग्रामीणाें के इस नवाचार ने स्टेडियम की दशा काे सुधारने अाैर उसे विकसित करने का काम किया। जानकारी के अनुसार भाेड़की के ग्रामीण भामाशाह दिवंगत परिजनाें की याद में विश्रामगृह, प्याऊ, छतरी आदि का निर्माण कराते थे। इस बीच एक बैठक में पूरे गांव ने स्टेडियम के विकास के लिए परिजनाें की याद में निर्माण कार्य कराने और भाैतिक संसाधन जुटाने का निर्णय किया। इसके बाद ग्रामीणों ने दिवंगताें की स्मृति में स्टेडियम में 27 लाख रुपए खर्च कर चुके हैं।

ग्रामीण राजकुमार सैनी ने बताया कि तीन साल पहले अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रहे दयाराम जाखड़ की याद में उनके परिजनाें ने स्पोर्ट्स रूम बनाने का काम शुरू किया। इसके बाद 10 लाख की लागत से 310 मीटर चारदीवारी का निर्माण सेठ द्वारका प्रसाद, स्वर्गीय महावीर प्रसाद गुप्ता, सेठ सागरमल केजरीवाल, मदनलाल केजरीवाल, श्रवणी देवी, चौधरी धौंकलराम गोदारा, झालाराम गोदारा, बिडदूराम झाझडिया की स्मृति में कराया गया। 5 लाख से मंच व टीन शेड का निर्माण रामेश्वर सिंह भाकर, गीता देवी-महावीर प्रसाद संघी, रामेश्वर सिंह गढ़वाल की स्मृति में कराया।

भागोती देवी व बिशनाराम गिल की स्मृति में वालीबॉल प्रैक्टिस वाल, विद्याधर सिंह गढ़वाल की स्मृति में दर्शक स्टैंड, सेठ चिरंजीलाल केजरीवाल भगवती देवी तथा रामसिंह धायल की स्मृति में पार्क व मुख्य द्वार का निर्माण 6 लाख रुपए की लागत से सूबेदार मदनलाल गढ़वाल की स्मृति में बनाया गया। हरलाल सिंह गढ़वाल व बाबूलाल जांगिड़ 5 लाख रुपए की लागत से दर्शक दीर्घा व बास्केटबॉल कोर्ट का निर्माण करवा चुके हैं।स्टेडियम बना मिसाल, सेना भर्ती की तैयारी भीभाेड़की में जन सहयोग से विकसित ग्राम एकीकृत स्टेडियम के लिए 15 लाख का जन सहयोग भी ग्रामीण दे चुके हैं।

स्टेडियम समिति के अध्यक्ष गिरधारी लाल गुप्ता ने बताया कि स्टेडियम में सेना भर्ती की तैयारी करने वाले युवकों के लिए निशुल्क डिफेंस एकेडमी भी चलाई जाती है। स्टेडियम समिति खेलने आने वाले युवाओं को हर प्रकार की सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है। ग्रामीणों ने 27 लाख रुपए से स्टेडियम की चारदिवारी, दर्शक दीर्घा, स्टेज व मंच, टीन शैड, मैन गेट, स्पोर्ट्स रूम बनवा दिए। वही पितृपक्ष में मिले 5 लाख रूपये के काम अभी हाेने हैं।धमाेरा. भाेडकी स्टेडियम में दिवंगताें की याद में कराए गए विकास कार्य।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें