पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आत्मदाह का मामला:महिला के आत्मदाह मामले में पुलिस को चार दिन बाद तब सूचना मिली जब केस दर्ज कराया

झुंझुनूं/गुढागौड़जी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भोड़की गांव में 20 नवंबर को खुद को आग लगा ली थी विवाहिता ने

भाेड़की गांव में विवाहिता के आत्मदाह मामले में जिला पुलिस को देरी से सूचना मिलने की जांच होगी। मामले के अनुसार 20 नवंबर काे भाेड़की निवासी मनीषा पत्नी अनिल टेलर ने घर में खुद पर केराेसिन उड़ेल कर आग लगा ली थी। इसके बाद पति और अन्य परिजन उसे सीकर अस्पताल ले गए। जहां से उसे जयपुर रेफर कर दिया गया।

जहां 22 नवंबर को उसकी मौत हो गई। मामले में विवाहिता के भाई सीकर के पिंक हाउस की गली निवासी पवन टेलर ने 24 नवंबर काे ससुराल वालों पर दहेज के लिए परेशान करने व आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मामला दर्ज करवाया था। अगले दिन पुलिस इसमें विवाहिता के पति अनिल, ससुर रामचंद्र और देवर अमित को गिरफ्तार कर लिया था। तीनों को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया। तीनों की कोरोना जांच कराई गई है। रिपोर्ट आने के बाद कोर्ट के आदेशों की पालना की जाएगी।
22 नवंबर को हो गई थी मौत, 24 को भाई ने कराया था केस

इस मामले में प्रारंभिक तौर पर सामने आया है कि पुलिस को दो दिन तक इसकी कोई जानकारी नहीं मिल पाई। हालाकि आरोपी पति का कहना है कि सीकर के अस्पताल में सिविल ड्रेस में दो जने आए थे और हमें बाहर निकालकर मनीषा के बयान लिए थे और हमसे गुढ़ागौडजी थाने के नंबर भी मांगे थे, लेकिन गुढ़ागौडजी पुलिस को यह मामला दर्ज होने पर ही पता चला और उसके पास विवाहिता के बयान भी नहीं है। ऐसे में पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि इसकी सूचना संबंधित पक्षों ने पुलिस को क्यों नहीं दी।

इस संबंध में शुक्रवार को एसपी जगदीश चंद्र शर्मा की ओर से सोशल ग्रुप में यह जानकारी भी दी गई कि भाेड़की में विवाहिता के आत्मदाह प्रकरण में अब पुलिस को विलंब से सूचना मिलने की जांच कराई जाएगी। इस मामले में कोई दोषी पाया गया तो उसके विरुद्ध कार्रवाई होगी। इधर, इसके बाद एसपी की ओर से एक वॉट्स अप नंबर 9414007742 भी जारी किया हुआ है। जिस पर कोई भी व्यक्ति महिला उत्पीड़न की सूचना दे सकता है।

पति ने ही बनाया था पत्नी का वीडियो
इस मामले में चौंकाने वाला तथ्य यह है कि मनीषा के पति ने ही उसका आग से घिरा वीडियो बनाया था और अपने साले को भेजा था। उसने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी गुस्सैल थी। पहले भी इस तरह के प्रयास कर चुकी थी। जिसको लेकर उसने अपने साले को भी बताया था। साले ने ही दुबारा ऐसा करने पर वीडियो बनाकर भेजने की बात कही थी। उसका कहना है कि उसने ही पत्नी को बचाया और अस्पताल पहुंचाया था।
^मृतका के भाई की ओर से रिपोर्ट देने के बाद ही हमें मामले का पता चला। इसके बाद मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। विवाहिता के पति सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।
देवीसिंह, थानाधिकारी गुढ़ा

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser