पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पॉलिटिक्स का साइड इफेक्ट:विरोध की आशंका को देखते हुए खेतड़ी क्षेत्र के गुर्जर बाहुल्य गांवों में बढ़ाई गश्त

झुंझुनू10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गुर्जर बाहुल्य क्षेत्रों में नजर रखने के लिए पुलिस के जवान तैनात

प्रदेश में बदलते राजनीतिक समीकरणों के बीच मंगलवार को जिले गुर्जर बाहुल्य क्षेत्राें में पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया गया। बताया जा रहा है कि सरकार को आशंका है कि सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री व प्रदेशाध्यक्ष पद से हटाये जाने के बाद विरोध प्रदर्शन हो सकते हैं। ऐसे में गुर्जर बाहुल्य क्षेत्र में पुलिस काे हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए है। जिस पर खेतड़ी क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया गया। एएसपी विरेंद्र कुमार मीणा ने बताया कि निजामपुर मोड़ पर राज्य सरकार के खिलाफ विरोध कर पुतला दहन करने की सूचना भी मिली थी।

सीआई सुरेंद्र सिंह देगड़ा ने बताया कि इसके बाद खेतड़ी के निजामपुर मोड, बसई, शिमला, बबाई, गौरीर, दुधवा, त्यौंदा, बाडलवास, बांसियाल, रामकुमारपुरा, मेंहाड़ा सहित करीब दो दर्जन गुर्जर बाहुल्य गांवों में पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गई है। खेतड़ी डीएसपी विजय कुमार, सीआई सुरेंद्र देगड़ा, खेतड़ीनगर थानाधिकारी किरण सिंह के नेतृत्व में अलग-अलग टीमें बनाकर खेतड़ी विधानसभा क्षेत्र में अतिरिक्त गश्त की जा रही है।

बबाई में मुख्यमंत्री व विधायक का पुतला फूंका

उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को उप मुख्यमंत्री पद व प्रदेशाध्यक्ष पद से हटाये जाने पर पायलट खेमे के समर्थकों में आक्रोश है। समर्थकों ने मंगलवार को खेड़े वाले बालाजी बबाई में प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, विधायक डाॅ. जितेन्द्र सिंह के खिलाफ नारे लगाए। बाद में इनकी शव यात्रा निकाली गई। रामलीला मैदान बबाई के पास पुतलों का दहन किया गया। इस अवसर पर धर्मपाल चान्देला, संदीप खटाणा, पुरण मल खटाणा, राजपाल प्रतापपुरा,  मुकेश खटाणा आदि मौजूद थे। बताया जा रहा है कि मंगलवार दोपहर सोशल मीडिया पर एक मैसेज भी वायरल हुआ। जिसमें पायलट के पक्ष में जुटने का आह्वान किया गया है।

इधर, गोविंद डोटासरा के प्रदेशाध्यक्ष बनने पर चिड़ावा में गहलोत समर्थकों ने मिठाई बांटी

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को राजस्थान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष बनाए जाने पर जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष फोरम के सदस्य मनोज मील के नेतृत्व में युवाओं ने मिठाई बांट कर खुशी मनाई और विश्वास व्यक्त किया कि गोविंद सिंह डोटासरा के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी मजबूत होगी। किसानों और नौजवानों के हक में जन कल्याण के कार्य होंगे। इस अवसर पर राजेश कुमार, प्रदीप शर्मा, मोहम्मद आरिफ, नवीन चौधरी, विकास कुमार, जितेंद्र सिंह, संजय कुमावत, मुकेश कुमार, अशोक चौधरी सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे। ्रदेश में चले सियासी घटनाक्रम पर जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष एमडी चोपदार ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को जनता ने पूरे पांच साल के लिए चुना है। जनता के आशीर्वाद से पांच साल रहेंगे। चोपदार ने कहा कि सभी पार्टियों में मतभेद होते हैं, परंतु पार्टी से बड़ा कोई भी नहीं होता। सचिन पायलट को कांग्रेस ने पूरा सम्मान दिया। डिप्टी सीएम से लेकर पीसीसी चीफ सहित कई मंत्रालय दे रखे थे। चोपदार ने पार्टी में बनाए पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, यूथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश घोघरा, एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक चौधरी, कांग्रेस सेवादल प्रदेश अध्यक्ष हेम सिंह शेखावत सहित कांग्रेस के सच्चे सिपाहियों को राजनीतिक नियुक्तियां दी जाने प्रदेश कांग्रेस कमेटी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि सीएम गहलोत के नेतृत्व में सरकार काम करेगी। वे कांग्रेस के साथ हमेशा थे और रहेंगे। चिड़ावा | कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को मिठाई बांट कर प्रसन्नता जताई। राज्य सरकार के साथ विधायकों का बहुमत होने और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को प्रदेश कांग्रेस की कमान सौंपने पर कांग्रेसियों ने खुशी जताई। पीसीसी सदस्य व पार्षद सुमित्रा सैनी की अगुवाई में आयोजित सादे समारोह में जिला कांग्रेस उद्योग प्रकोष्ठ अध्यक्ष महेश हिम्मतरामका, शहर कांग्रेस अध्यक्ष सूर्यकांत शर्मा, युवक कांग्रेस के लोकेश कटारिया, ऑटो यूनियन अध्यक्ष रामनिवास सैनी, अशोक सांखला, सामाजिक कार्यकर्ता मुकेश सैनी, शीशराम सैनी, निखिल, अरविंद, सुशील, सुरेश, श्रीराम, प्रमोद शंकर, गोपीराम, सुनील सोलंकी, संजय चंदेलिया, रशीद खान, सलीम धोबी सहित पार्टी संगठन के लोग शामिल हुए। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें