पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ऑपरेशन आवाज:मुकुंदगढ़, मंड्रेला व चिड़ावा में महिलाओं और बेटियों को दी अपराधों से बचने की जानकारी

झुंझनुं12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अपराधों की रोकथाम व उनकी सुरक्षा एवं संरक्षण पर हुई कार्यशालाएं

महिला अपराधों की रोकथाम और उनको सुरक्षा देने के उद्देश्य से चलाए जा रहे ऑपरेशन आवाज अभियान के तहत रविवार को मेघवाल बस्ती में बगड़ एसएचओ राकेश कुमार की अध्यक्षता में कार्यशाला हुई। उन्होंने महिलाओं और बेटियों को आपराधिक गतिविधियों के बारे में जागरूक किया और कानून की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि महिलाएं और बेटियां अत्याचार व अपराधों को सहन न करें बल्कि उसकी सूचना तुरंत पुलिस प्रशासन को दें।

बैठक को हीरालाल गर्वा ने भी संबोधित किया। ग्रामीणों ने महिला अपराधों को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन का पूरा सहयोग करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर बीट प्रभारी रणवीर सिंह, संपत, दीनदयाल गर्वा, राजेंद्र प्रसाद सहित काफी संख्या में महिलाएं और ग्रामीण मौजूद थे।
मुकुंदगढ़ .महिलाओं व बेटियों पर अत्याचारों पर अंकुश लगाने व प्रभावी रोकथाम को लेकर एसपी जगदीश चंद्र शर्मा की ओर से चलाए जा रहे आपरेशन आवाज कार्यक्रम रविवार शाम थाने में रखा गया। डीएसपी सतपाल सिंह एसएचओ रामस्वरूप बराला ने इस दौरान मौजूद महिलाओं व बेटियों को जागरूक किया।

पुलिस अधिकारियों ने कहा सशक्त नारी सभ्य समाज का अभिन्न अंग होती है इसलिए सभी लोगों को नारी का सम्मान करना चाहिए। उन्होंने किसी भी तरह की हिंसा या अत्याचार पर पुलिस को अविलंब सूचित करने का आह्वान किया जिससे अपराधियों को भी सजा मिल सके। महिलाओं से उन्होंने बेटों को भी संस्कारवान बनाने की बात कही साथ ही सोशल मीडिया का दुरुपयोग नहीं करने की नसीहत दी।

इस दौरान निवर्तमान चेयरमैन सत्यनारायण सैनी, पंडित आदित्य नारायण सुरोलिया, प्राचार्य राजाराम सुरोलिया, बबलू शर्मा, अरविंद चौबे, रामकुमार सिंह, अशोक सुरोलिया, चंद्रप्रकाश पाराशर, मोहम्मद जुमा सहित महिलाएं मौजूद रहे।

चिड़ावा. रेलवे स्टेशन पुलिस चौकी में आवाज अभियान को लेकर विचार गोष्ठी हुई। जिसमें डीएसपी सुरेश शर्मा ने महिलाओं-बच्चियों की सुरक्षा के लिए बनाई गई कानूनी व्यवस्था की जानकारी दी। इस अवसर पर एसआई महेश कुमार, पुलिस चौकी प्रभारी बलबीर चावला, हैड कांस्टेबल रामनिवास, अरड़ावता सरपंच सुमन सुनील कुमार, नारी सरपंच रोबिन देवी, महिला कांस्टेबल मनोज, उर्मीला, प्रमीला, उषा आदि मौजूद थी।
मंड्रेला. थाना परिसर में चिड़ावा डिप्टी सुरेश शर्मा की अध्यक्षता में महिला सशक्तिकरण पर कार्यशाला हुई। डिप्टी शर्मा ने कहा कि परिजनों की जिमेदारी है कि वह अपने बच्चों को बचपन से ही संस्कारित करे, जिससे वह किसी भी प्रकार के व्यसनों में न पड़े। थानाधिकारी राजकुमार मीणा ने कहा कि पुलिस हर जगह मौजूद नहीं हो सकती, अपराध को रोकने में समाज का सबसे बड़ा योगदान है।
बुहाना. बुहाना थाने में डिप्टी ज्ञानसिंह चौधरी व थानाधिकारी महेंद्र सिंह ने महिलाओं, बालिकाओं की सुरक्षा एवं संरक्षण के संबंध में कानूनी प्रावधानों की जानकारी

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें