पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रीट:केन्द्राें पर पेपर पहुंचने से दाे घंटे पहले ही बंद हाे जाएगा इंटरनेट, केंद्रों पर होगी वीडियोग्राफी

झुंझुनूं4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा 26 सितंबर काे जिले के 177 परीक्षा केन्द्राें पर हाेगी। इसमें 60 हजार से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल हाेगें। परीक्षा काे देखते हुए परीक्षा केन्द्राें पर पेपर पहुंचने से दाे घंटे पहले इंटरनेट बंद हाे जाएगा। पहली पारी में रीट लेवल टू यानि कक्षा 6 से 8 तक के लिए सुबह 10 से साढ़े 12 बजे तक हाेगी। इसके बाद दूसरी पारी में लेवल वन यानि पहली से 5वीं तक की परीक्षा दोपहर 2:30 से शाम छह बजे तक होगी।

इस परीक्षा के लिए प्रवेश-पत्र 16 सितंबर से जारी हाेने की संभावना है। परीक्षा केन्द्र पर परीक्षार्थियाें काे 60 मिनट पहले पहुंचना हाेगा। देरी से आने वाले परीक्षार्थियाें काे प्रवेश नहीं मिलेगा। परीक्षा केन्द्र पर काेविड गाइडलाइन के अनुसार थर्मल स्कैनिंग, मास्क, सेनेटाइज हाेने के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा। नकल व भीड़ काे राेकने के लिए उड़नदस्ते व पुलिस तैनात रहेगी।

पहली पारी के परीक्षार्थियाें काे सुबह 8.45 बजे से प्रवेश मिल सकेगा। वहीं दूसरी पारी के लिए दाेपहर 1.15 बजे से प्रवेश शुरू हाेंगे। परीक्षा से आधा घंटे पहले परीक्षा केन्द्र का गेट बंद कर दिया जाएगा। जिले में परीक्षा के लिए 177 केंद्र बनाए गए हैं। इन केंद्राें पर परीक्षा के लिए करीब 60 हजार से ज्यादा परीक्षार्थियाें काे पंजीकृत किया गया है।

खबरें और भी हैं...