पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

झुंझुनूं:बिसाऊ कस्बे में एक्सप्रेस ट्रेन रुकवाने व आरक्षण खिड़की शुरू करवाने की मांग

झुंझुनूं6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चूरू-सीकर खंड से होकर चलने वाली श्रीगंगानगर बांद्रा, हिसार कोटा स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेनों का बिसाऊ पर ठहराव करने की मांग। - Dainik Bhaskar
चूरू-सीकर खंड से होकर चलने वाली श्रीगंगानगर बांद्रा, हिसार कोटा स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेनों का बिसाऊ पर ठहराव करने की मांग।

जिले के बिसाऊ कस्बे के एक डेलिगेशन ने जयपुर जाकर रेलवे के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंध में ज्ञापन सौंपा। जिन्होंने बिसाऊ में एक्सप्रेस ट्रेन रुकवाने व आरक्षण खिड़की फिर से शुरू करवाने की मांग की। पालिका उपाध्यक्ष रामगोपाल सैनी की अगुवाई में मंगलवार को सामाजिक कार्यकर्ता ऋषि सोनी, अरुण क्याल आदि ने रेलवे के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक के ऑफिस पहुंचे।

डेलिगेशन ने कहा कि चूरू-सीकर खंड से होकर चलने वाली श्रीगंगानगर बांद्रा, हिसार कोटा स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेनों का बिसाऊ पर ठहराव किया जाए। स्टेशन पर आरक्षण खिड़की को भी फिर से खुलवाया जाए। ज्ञापन में बताया कि यह बी श्रेणी का स्टेशन है। इस पर मीटर गेज के समय से ही लोकल के साथ ही सभी एक्सप्रेस ट्रेनें रुकती रही हैं। आरक्षण भी यहीं होता था। इस स्टेशन पर यात्री भार व आय सीकर खंड के लक्ष्मणगढ़, रामगढ़ शेखावाटी स्टेशनों से ज्यादा है, इसके बावजूद बिसाऊ स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव नहीं रखना इस क्षेत्र के करीब 80 गांवों के लोगों के साथ अन्याय है।

मंडल वाणिज्य प्रबंधक मुकेश सैनी ने डेलिगेशन को आश्वस्त किया कि वे इस संबंध में रेलवे के उच्चाधिकारियों तक पहुंचाएंगे। हालांकि देश के 140 स्टेशनों से आरक्षण खिड़कियां हटाई जा रही हैं, इसलिए आरक्षण खिड़की खोलना संभव नहीं है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

और पढ़ें