पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

झुंझुनूं में वीरांगनाओं का सम्मान:गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में मंत्री ने वीरांगनाओं का किया सम्मान, बोले- यहां की माताओं का जज्बा काबिल-ए-तारीफ

झुंझुनूं3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने शहीद वीरांगनाओं को सम्मानित किया। - Dainik Bhaskar
राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने शहीद वीरांगनाओं को सम्मानित किया।

72वां गणतंत्र दिवस समारोह मंगलवार को स्वर्ण जयंती स्टेडियम में हर्षो उल्लास के साथ आयोजित किया गया। जहां सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग राज्यमंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने ध्वजारोहण किया। राज्यमंत्री ने परेड का निरीक्षण कर मार्च पास्ट की सलामी ली। इस दौरान शहीदों की वीरांगनाओं का सम्मान किया गया।

जिला स्तरीय समारोह को सम्बोधित करते हुए जिले के प्रभारी एवं राज्य मंत्री डॉ. गर्ग ने सभी जिलेवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी। उन्होंने कहा कि झुंझुनूं जिले की माताओं में अपने लाड़ले बेटों को भारतीय सेना में भेजने का जो जज्बा हैं, वो काबिले तारीफ हैं। भारतीय सेनाओं में जिले को सर्वाधिक सैनिक भागीदारी का गौरव प्राप्त है। इस धरती के लाडलों ने मातृभूमि की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहूति दी। भारतीय सेना में झुंझुनूं के सैनिकों ने सर्वाधिक सेवा दी हैं। प्रत्येक युद्ध एवं ऑपरेशन में यहां के जाबाज सैनिकों ने मातृभूमि की रक्षा करते हुए क्रीतिमान स्थापित किए हैं। इसके साथ ही यहां के स्वतंत्रता सैनानियों ने भी स्वाधीनता संग्राम में आगे बढ़-चढ़कर भाग लिया और अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया। अन्य जिलों को भी झुंझुनूं जिले से सबक लेना चाहिए।

राज्यमंत्री डॉ. गर्ग ने कहा कि झुंझुनूं देश सेवा के साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में भी अग्रणी हैं। हर क्षेत्र में जिले के लोग अपनी सेवाएं दे रहे है। झुंझुनूं जिला शिक्षा की अलख जगाने वालों की धरा है। महिला शिक्षा के क्षेत्र में जिले का राज्य में अलग स्थान है। यहां के उद्योगपतियों ने राष्ट्र के औद्योगिक विकास में अमूल्य योगदान दिया है।

मार्च पास्ट किया गया।
मार्च पास्ट किया गया।

तीन शहीद वीरांगनाओं का हुआ सम्मान

जिला स्तरीय समारोह पर राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने शहीद वीरांगना सुनीता देवी, किरण खावडा, मंजू देवी को शॉल, प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। इस दौरान जिला स्तरीय समारोह में जिला कलेक्टर उमरदीन खान, जिला पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी, नगर परिषद सभापति नगमा बानो, जिला परिषद् मुख्य कार्यकारी अधिकारी जयप्रकाश नारायण सहित जिला स्तरीय अधिकारी, जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, मीडियाकर्मी, कार्यक्रम का संचालन शारीरिक शिक्षक सत्यवीर सिंह झाझड़िया व मूलचन्द झाझड़िया ने वीरांगनाओं का सम्मान किया।

राज्यमंत्री ने परेड का निरीक्षण कर मार्च पास्ट की सलामी ली।
राज्यमंत्री ने परेड का निरीक्षण कर मार्च पास्ट की सलामी ली।

(रिपोर्ट- उत्तम जोशी)

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन मित्रों तथा परिवार के साथ मौज मस्ती में व्यतीत होगा। साथ ही लाभदायक संपर्क भी स्थापित होंगे। घर के नवीनीकरण संबंधी योजनाएं भी बनेंगी। आप पूरे मनोयोग द्वारा घर के सभी सदस्यों की जरूर...

और पढ़ें