पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रैंकिंग:अस्पतालाें में सुधार और लाेक सेवाओं की बेहतरी में संभाग में झुंझुनूं पहले स्थान पर

झुंझुनूं3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जयपुर संभाग के अस्पतालाें में स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार और लाेकसेवाओं के बेहतर ढंग से लागू करने काे लेकर जिला संभाग में पहले स्थान पर रहा है। संभागीय आयुक्त की ओर से जारी रैंकिंग में जिले काे पहला नंबर मिला है। दाैसा जिला दूसरे और जयपुर प्रथम तीसरे स्थान पर रहा है। जानकारी के अनुसार संभागीय आयुक्त डाॅ. समित शर्मा ने वीडियाे कांफ्रेसिंग के बाद ये रैंकिग जारी की है। सीएमएचओ डाॅ. छाेटेलाल गुर्जर ने बताया कि जयपुर संभाग के छह सीएमएचओ कार्यालयाें द्वारा जिले के सरकारी अस्पतालाें में बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने और लाेक सेवाओं काे बेहतर करने काे लेकर ये रैंकिंग दी है।

इसमें एएनसी पंजीकरण में जिले काे 69.03 फीसदी, संस्थागत प्रसव में 57.64, शिशु टीकाकरण में 77.54, पीपीआईयूसीडी में 41.68, स्टरलाइजेशन की रिपाेर्टिंग में 56.39, गर्भवतियाें काे टीटी में 65.18, पीएनएस केसेज में 74.11, बेबी किट में 45.03, एएनसी पंजीकरण प्रथम में 60.46 और संपर्क पाेर्टल की शिकायत निस्तारण में 78.23 फीसदी अंक मिले। डाॅ. गुर्जर ने बताया कि पूरे संभाग में 6.25 फीसदी सूचक अंक हासिल कर जिला पहले स्थान पर रहा। इसके बाद दाैसा काे 6.21, जयपुर प्रथम काे 6.14, अलवर काे 5.82 सूचक अंक मिले।

नवलगढ़ अस्पताल की व्यवस्थाओं को सराहा
वीसी में नवलगढ़ के एसडीएच अस्पताल की व्यवस्थाओं काे लेकर संभागीय आयुक्त डाॅ. शर्मा ने सराहना की। सीएमएचओ डॉ. छोटेलाल गुर्जर ने पूरी टीम को इस सफलता काे लेकर बधाई दी है। गौरतलब है कि हाल में जिले के दौरे पर आए संभागीय आयुक्त ने नवलगढ़ अस्पताल का निरीक्षण भी किया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें