पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदर्शन:दुष्कर्म पीड़िता के परिवार के एक सदस्य के लिए मांगी नौकरी

झुंझुनूं3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रेप पीड़िता संघर्ष समिति ने मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन, मासूम के जीवनयापन के इंतजाम करने की मांग की

पांच साल की मासूम से दरिंदगी के बाद लाेगाें में आक्राेश है। लाेग आराेपी काे फांसी की सजा दिलाने व सरकारी सहायता की मांग कर रहे है। रेप पीड़िता संघर्ष समिति की ओर से मंगलवार काे कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर काे ज्ञापन साैंपा। दाेपहर में अनिल पायल व वीरेंद्र पहलवान के नेतृत्व में लाेग जीपाें व पिकअप से कलेक्ट्रेट पहुंचे। इन लाेगाें ने कलेक्टर काे मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन साैंपा।

जिसमें परिवार के एक सदस्य काे सरकारी नाैकरी देने, परिवार काे आर्थिक सहायता देने, पीड़ित गरीब परिवार काे आवास सुविधा दिलाने, मासूम काे जिंदगी भर स्वास्थ्य, शिक्षा एवं जीवन यापन की व्यवस्था कराने की मांग की। प्रतिनिधि मंडल में जसरापुर सरपंच मंजू देवी, रामसिंह, ओमप्रकाश, राजपाल, शरीफ खान, पूर्व सरपंच जयप्रकाश पांडेय, वार्ड पंच अमित शर्मा, पूर्व सरपंच केदार खींची, पंचायत समिति सदस्य प्रकाश चनेजा, रामकुमार सेडुका, सुनील शर्मा, रमाकांत पुजारी, भागीरथ डाबड़ी, महावीर सैन राणासर, वासुदेव सैन आदि थे।

इधर, ढाणी भालोठ में 10 दिन पहले नाबालिग से हुए दुष्कर्म के मामले में ग्रामीणों ने निकाली आक्रोश रैली

पचेरी कलां थाना इलाके में 10 दिन पहले नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में आरोपी अभी भी पुलिस गिरफ्त से दूर हैं। मंगलवार को इस मामले को लेकर आक्रोशित लोगों पूर्व सांसद संतोष अहलावत के नेतृत्व में पचेरी कलां थाने पर प्रदर्शन किया। युवा मोर्चा अध्यक्ष सतीश गजराज, पूर्व प्रधान नीता यादव आदि ने पुलिस को चेताया गया कि अगर दो दिनों में आरोपी गिरफ्तार नहीं किया तो धरना दिया जाएगा। ढाणी भालोठ में 14 फरवरी को एक 13 साल की बच्ची के साथ गांव के ही 55 साल के व्यक्ति ने दुष्कर्म किया था।

पिलानी, मंड्रेला व सूरजगढ़ में भी ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया
चिड़ावा रोड पर श्योराणा की ढाणी से मासूम का अपहरण कर ज्यादती के मामले को लेकर मंगलवार को एक प्रतिनिधि मंडल ने कलेक्टर से मिलकर पांच सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधि मंडल के अनिल पायल धिंधवा व वीरेंद्र सिंह शेखावत ने कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम पांच सूत्री मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में उल्लेख किया है कि पीड़िता के परिवार की स्थिति को देखते हुए परिरवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने, आर्थिक सहायता देने, सरकार की ओर से निजी आवास की स्थाई व्यवस्था करने, पीड़िता की आजीवन शिक्षा व स्वास्थ्य की जिम्मेदारी सरकार ले तथा आरोपी को जल्द से जल्द फांसी की सजा दिलाने की मांग की है।

अनिल पायल धिंधवा ने कहा कि आरोपी के खिलाफ ठोस कार्यवाही नहीं हुई तो वह स्वयं अनशन पर बैठेंगे। इस मौके पर संकल्प से सिद्धि महाअभियान के पिलानी विधानसभा अध्यक्ष अनिल पायल, पहलवान वीरेंद्र सिंह शेखावत, मानसिंह भगिना, राम सिंह डांगी सहित अन्य लोग मौजूद थे।

मंड्रेला . हिन्दू युवा वाहिनी के जिला मंत्री विकास मेघवाल के नेतृत्व में चिड़ावा बाईपास से उपतहसील कार्यालय रक रैली निकाली गई। मंड्रेला पटवारी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन में लिखा गया कि मामले का चालान जल्दी पेश हो, इस मुकदमे की फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई हो और एक महीने के अंदर इसे फांसी की सजा हो।

मांगें नहीं मानी गई तो राजस्थान में हर तहसील और गांव में उग्र आंदोलन किया जाएगा। इस अवसर पर अमित सैन, मुकेश सैन, भूपेंद्र राइका, चेतन, मुकेश, विक्रम मेघवाल, सचिन चेजारा, तौफीक खान, राशिद खान, अबरार आदि युवा मौजूद थे।
सूरजगढ़ . पूर्व सांसद संतोष अहलावत ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर मासूम से दरिंदगी करने वाले को जल्द ही फांसी दिए जाने की मांग की है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को लिखे पत्र में उल्लेख किया है कि दरिंदगी करने वाले को जल्द फांसी मिले जिससे इस तरह के अपराधों पर रोक लग सके।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें