पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रदर्शन :जाॅब कार्ड नहीं बनाने और सही व्यवहार नहीं करने पर ककराना ग्रामसेवक व लिपिक के खिलाफ प्रदर्शन

ककराना16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ककराना पंचायत मुख्यालय पर मनरेगा मजदूरों ने किया प्रदर्शन, ज्ञापन दिया
Advertisement
Advertisement

ग्राम पंचायत में मनरेगा मजदूरों ने सोमवार को ग्राम विकास अधिकारी व लिपिक के खिलाफ नारे लगा कर प्रदर्शन किया। मनरेगा मजदूरों का कहना था कि ग्राम विकास अधिकारी कार्यालय में 15 दिन ही मौजूद रहते हैं। ग्रामीणों के साथ अच्छा बर्ताव नहीं करते। ग्रामीणों ने लिपिक पर जॉब कार्ड बनाने के पैसे मांगने का आरोप लगाया।  ग्रामीण करण सिंह ने बताया लिपिक सप्ताह में 2 दिन ही आते हैं। अन्य दिन फील्ड में रहने का हवाला देकर ग्राम पंचायत में नहीं रहते। ग्रामीण जितेंद्र, बनवारी लाल, पवन कुमार, मान सिंह, घासीराम, सुरेंद्र कुमार, लोकेंद्र सिंह, ढूंढा राम ने बताया कि वह पिछले डेढ़ महीने से जॉब कार्ड बनवाने के लिए चक्कर काट रहे हैं।

लिपिक कहती है कि मैट राजेश खटाना के पास जाओ, वही फॉर्म भरेंगे, वही जॉब कार्ड बनाएंगे। उषा देवी ने बताया पंचायत में कार्य पर एक ही  मैट रहता है। दूसरे मैट की फर्जी हाजिरी लगाई जाती है। ग्राम विकास अधिकारी सरकारी फोन या तो बंद रखता है या रिसीव नहीं करता।

सोमवार को करीब 150 मनरेगा मजदूरों को यह कह कर छुट्टी कर दी गई कि दीपपुरा में कोरोना पॉजिटिव आने से दीपपुरा के किसी भी मजदूर को कार्य पर नहीं रखा जाएगा। कार्य पर नहीं रखने पर मजदूरों ने 4 घंटे तक प्रदर्शन किया। प्रदर्शन करने वालों में मान सिंह मेहरा, कौशल्या देवी, विक्रम सिंह, लोकेंद्र सिंह, हिम्मत सिंह, राजेश, नंदलाल, उषा देवी, बनवारी लाल, अनुराधा, संतोष, कृष्णा देवी, बहादुर, विक्रम सहित अनेक ग्रामीण उपस्थित थे।
^मेरे पास किसी मजदूर ने फोन किया था। मैंने कहा ऐसा कोई आदेश नहीं है कि मजदूरों को काम से हटा दिया जाए। 
-सुखबीर सिंह, विकास अधिकारी

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement