जिला उपभोक्ता आयोग सदस्य के पास पाकिस्तान से आया कॉल:केबीसी में 25 लाख रुपए की लॉटरी का दिया झांसा, फर्जी लेटर भी भेजा

झुुंझुनूं6 दिन पहले
पाकिस्तान के नम्बर से आया कॉल। झांसा दिया कि 25 लाख रुपए की लॉटरी लगी है।

भारत के चर्चित शो कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) के नाम से साइबर ठग लोगों को फोन कर रहे हैं। झुंझुनूं में एक मामला सामाने आया है। ये कॉल जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग के सदस्य मनोज मील के पास आया। फोन पर वाट्सएप मैसेज आया और ऑडियो मैसेज आया। मैसेज में ठग ने 25 लाख रुपए की लॉटरी निकलने की बात कही। एक नम्बर दिया गया, जिस पर सिर्फ वॉट्सऐप पर ही कॉल करने के लिए कहा गया। मनोज मील ने एसपी को पूरे मामले से अवगत करवाया दिया है।

25 लाख रुपए जीतने का दिया लाचल
जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष आयोग के सदस्य मनोज मील के पास +923499390362 से वॉट्सऐप कॉल और ऑडियो मैसेज प्राप्त हुआ। कहा गया कि कौन बनेगा करोडपति (केबीसी) के तहत आपका सिम भाज्यशाली विजेताओं के रूप में चुना गया है। आप 25 लाख रुपए जीत गए हैं। बताया गया कि एक वॉट्सऐप नम्बर दिया गया, इस पर फोन करना है। इस नम्बर पर सिर्फ वॉट्सऐप से फोन होगा। इस नम्बर पर आपको पूरी ओपचारिकता समझा दी जाएगी। कैसे कैसे रुपए आपके खाते में आएंगे।

ठगों ने एक लेटर भी भेजा
पत्र को देखकर कतई नहीं लगता है कि ये पत्र फर्जी है। इस पत्र में पूरी जानकारी दी गई है। जिस नम्बर पर फोन करना वह दिया गया है। पुलिस का कहना है कि ऐसे मैसेज और कॉल आए तो तुरन्त पुलिस के पास मैसेज करें। किसी भी ऐसे मैसेज का जवाब नहीं, नहीं तो बैंक खातों से रुपए निकल सकते हैं। कोई पाकिस्तानी आपको जाल में फंसा सकता है।