लुटेरी दुल्हन का मामला:खेतड़ी नगर थाना पुलिस ने बिचौलिए मां बेटे को दबोचा, फेक आईडी वाली लुटेरी दुल्हन अभी भी फरार

झुंझुनूं8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लुटेरी दुल्हन। - Dainik Bhaskar
लुटेरी दुल्हन।

खेतड़ी नगर थाना इलाके में प्रतापपुरा गांव की ढाणी बैचावाली में 16 सितंबर की रात को लुटेरी दुल्हन पूरे परिवार के खाने में नशीली गोलियां मिला भाग गई। इस मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। खेतड़ी नगर थानाधिकारी विनोद सांखला ने बताया कि पुलिस की टीमों ने बिचौलियों के अलग अलग ठिकानों पर छापे मारकर बिचौलिए बनारसी देवी और उसके पुत्र सतीष मेघवाल को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आरोपियों को खेतड़ी नगर थाने लाया गया है और अब उनसे पीसी रिमांड लेकर पूछताछ की जा रही है। थानाधिकारी विनोद सांखला ने बताया कि बिचौलियों की एक अन्य साथी ​म​हिला नारनौल निवासी सीमा देवी का भी गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर लगाया जा रहा है।वहीं लुटेरी दुल्हन दीप कौर अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर है उसकी तलाश के लिए अलग अलग ठिकानों पर टीमें भेजी गई हैं।

लुटेरी दुल्हन के सभी आईडी निकले फेक

सीआई विनोद सांखला ने बताया कि पुलिस द्वारा अब तक कि जांच में पीड़ितों को दिए गए लुटेरी दुल्हन दीप कौर के सभी पहचान के दस्तावेज फर्जी निकले हैं।पीड़ितों को दिए गए पहचान के दास्तावेज जिनमें आधार कार्ड,वोटर आईडी कार्ड सभी में फिरोजपुर पंजाब का पता दिया गया था।पुलिस जब इस पते पर पहुंची तो आईडी में दिए पते पर कोई और रहता हुआ मिला।पुलिस अब तकनीकी आधार और पकड़े गए बिचौलियों से पूछताछ में फरार लुटेरी दुल्हन का पता लगाएगी।

बिचौलियों से मिलेगी कड़ी से कड़ी

पकड़े गए बिचौलियों से पूछताछ में पुलिस अब कड़ी से कड़ी मिलाकर पूछताछ करेगी। पूछताछ में पता लगाने का प्रयास किया जाएगा कि इनके गैंग ने और कितने लोगों को शादी का झांसा देकर लूटा है। वहीं पुलिस द्वारा इस गैंग के मास्टरमाइंड का भी पता लगाने का प्रयास किया जाएगा। पुलिस का मानना है कि इस गैंग के तार राजस्थान समेत अन्य राज्यों में भी हो सकते हैं इसका भी पुलिस द्वारा पता लगाने का प्रयास किया जाएगा।

यह था मामला

बेचावाली की ढाणी निवासी हेमराज ने 17 सितंबर को खेतड़ी थाने में मामला दर्ज करवाया था कि सतीश मेघवाल जो कि उनका परिचित है। उसने शादी के लिए अपनी परिचित किसी लड़की के लिये बताया। इसके बाद सतीश मेघवाल की मां और नारनौल निवासी सीमा देवी नाम की एक और महिला उनको लड़की दिखाने के लिए पंजाब के फिरोजपुर ले गये। पंजाब के फिरोजजपुर में लड़की दीप कौर को दिखाया गया और वहीं 2 सितंबर को कोर्ट मैरिज करवा दी गई। कोर्ट मैरिज करने के बाद पंजाब से परिवार दुल्हन को लेकर आ गया। इसके बाद कुछ दिन तक सब कुछ सही चलता रहा। 16 सितंबर की देर रात लुटेरी दुल्हन दीप कौ ने नशीली गोली देकर नकदी और जेवरात लेकर फरार हो गई। पीड़ित परिवार ने बताया कि 60 हजार रुपये नकद और जेवरात समेत कीमती सामान लेकर फरार हो गई।

खबरें और भी हैं...