पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कृषि बिलों का विरोध जारी:झुंझनूं में किसानों और यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बिल की प्रतियां जलाईं, केंद्र सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

झुंझनूं13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
झुंझनूं। कृषि बिलों के विरोध में जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन करते किसान। - Dainik Bhaskar
झुंझनूं। कृषि बिलों के विरोध में जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन करते किसान।
  • यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी किया प्रदर्शन

झुंझनू। कृषि कानूनों के विरोध में बुधवार को जिलेभर में किसानों ने कृषि कानूनों के आदेशों की प्रतियां जलाईं। किसानों ने कृषि बिलों के विरोध में केंद्र सरकारक के खिलाफ नारेबाजी की और किसानों की एकता का आह्वान किया। झुंझनूं में जिला मुख्यालय पर किसानों ने कृषि बिलों का विरोध किया तथा किसान एकता जिंदाबाद के नारे लगाए। शहीद भगतसिंह विचार मंच के संयोजक एडवोकेट बजरंग लाल के नेतृत्व मे किसानों ने प्रदर्शन किया। किसानों ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए ये कृषि बिल लेकर आई है।

उधर,कलेक्ट्रेट पर चल रहा किसानों का धरना बुधवार को 30वें दिन भी नेमीचंद पूनिया की अध्यक्षता में जारी रहा। किसान नेताओं ने कहा कि भाजपा सरकार हठधर्मिता पर अड़ी हुई है। सुप्रीम कोर्ट को ही दखल दे कर काले कानूनों को होल्ड पर रखना पड़ा।

यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन और कृषि बिलों की प्रतियां जलाईं।
यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन और कृषि बिलों की प्रतियां जलाईं।

किसान नेता बोले-भाजपा की केंद्र सरकार हठधर्मिता पर अड़ी है
धरने को फूलचंद बुडानिया, सहदेव कस्वा, एडवोकेट विक्रम दूलड़, बाबूलाल थालौर, उम्मेदसिंह पूनिया, त्रिलोक सिंह ने संबोधित किया। धरने पर एडवोकेट रणजीत सिंह, एडवोकेट अजीज अली खां, नरेश ढाका, मदन गिल, रणवीर धनखड़, राजेश महला, कैप्टन बीरबलराम, महिपाल सिंह बाबल, रामेश्वर सिंह शेखसरिया, जयसिंह पूनिया, शीशराम सिहाग, अब्दुल जब्बार, बनवारीलाल, सुरेंद्र बुडानिया, माेहम्मद असलम मोगिया, रामोतार सिंह थे।

इधर किसान महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष फूलचंद ढेवा, बजरंग महला, जगदीश चारावास, मिथलेस, शीशराम गोठवाल, राजेंद्र कुमार समेत कई किसान शाहजहांपुर बॉर्डर पहुंचे। यूथ कांग्रेस की ओर से बुधवार सुबह दस बजे शहर के पीरुसिंह सर्किल पर कृषि कानूनों के आदेशों की प्रतियां जलाकर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। यूथ कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता अविनाश महला ने बताया कि कृषि कानूनों के बारे में जनजागृति अभियान चलाएंगे।

किसान बिल के विरोध में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन
कृषि बिल के विरोध में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी पीरू सिंह सर्किल पर प्रदर्शन किया और किसान बिल की प्रतियां जलाईं। यूथ कांग्रेस अध्यक्ष के नेतृत्व में कार्यकर्ता शहर के प्रमुख सर्किल पर पहुंचे और मोदी सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की। युवा कार्यकर्ताओं का कहना था कि किसानों के 50 दिन के आंदोलन के बाद भी सरकार उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया।

रिपोर्ट: उत्तम जोशी, मोहम्मद इस्लाम

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser