पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शिलान्यास:बीडीके में ऑक्सीजन प्लांट की नींव रखी, 35 दिन में तैयार होगा, 150 सिलेंडर क्षमता होगी

झुंझुनूंएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
झुंझुनूं. बीडीके हॉस्पिटल में भूमि पूजन करते विधायक। - Dainik Bhaskar
झुंझुनूं. बीडीके हॉस्पिटल में भूमि पूजन करते विधायक।
  • विधायक बृजेंद्र ओला बोले- जल्द ही अत्याधुनिक सुविधा वाली एंबुलेंस मंगवाएंगे

विधायक कोष और नगर परिषद द्वारा संयुक्त रूप से जिला अस्पताल बीडीके में बनने वाले 150 सिलेंडर क्षमता के ऑक्सीजन प्लांट की बुधवार को नींव रखी गई। समारोह के मुख्य अतिथि विधायक व पूर्व मंत्री बृजेंद्र सिंह ओला थे व अध्यक्षता पीएमओ डॉ. वीडी बाजिया ने की। विशिष्ट अतिथि नगर परिषद आयुक्त अनिता खीचड़ व पूर्व चेयरमैन तैयब अली थे।

विधायक ओला ने कहा कि कोरोना काल में मरीजों के लिए चिकित्सकों, नर्सिंग स्टाफ, सफाईकर्मियों और फ्रंट लाइन वर्करों ने जो काम किया है, उसके आगे पूरा समाज नतमस्तक है। कोरोना संक्रमित के निकट जाने में परिवार के लोग डरते हैं, फिर भी उनका इलाज किया और उनका हौंसला बनाए रखा।

ओला ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए पूर्व तैयारियां की जा रही हैं। यह प्लांट भी 15 जुलाई तक बनकर तैयार हो जाएगा। प्लांट बनाने वाली कंपनी से कहा गया है कि वे 15 जुलाई तक का इंतजार ना करें। इसी महीने के अंत तक इसे रनिंग में लेकर आएं।

कोटे से कोरोना के इलाज और वैक्सीन के लिए 4.25 करोड़ रुपए दे चुके
विगत दिनों कांग्रेस के कुछ लोगों द्वारा विधायक पर उठाए गए सवालों का सीधा जवाब देते हुए ओला ने बताया कि वे अब तक विधायक कोटे से सवा चार करोड़ रुपए वैक्सीनेशन और मेडिकल सुविधाओं के लिए दे चुके हैं। क्योंकि हर व्यक्ति की कोरोना से सुरक्षा और हर व्यक्ति की जिंदगी बचाना उनका पहला उद्देश्य है।

विधायक ओला ने बताया कि चिकित्सा सुविधाओं के लिए जो भी चीजें जिला अस्पताल ने पहली और दूसरी लहर में मांगी है। वो सब दी है। इसके अलावा भी उनके जो चीजें समझ आई। वो खुद आगे बढकर लगातार भेज रहे हैं। हाल ही में उन्होंने डी टाइप सिलेंडर के अलावा 45 कंसंट्रेटर मशीनें भी उपलब्ध करवाई है। इसके अलावा दवा वगैरह की भी कोई कमी जिला अस्पताल में नहीं आने दी। वे लगातार मॉनिटरिंग कर रहे थे।

एंबुलेंस मिलेगी : विधायक ओला ने इस मौके पर बताया कि वे जल्द ही जिला अस्पताल को एक अत्याधुनिक एंबुलेंस देने वाले हैं। इसके लिए वे देश के सभी बड़े अस्पतालों के अलावा एंबुलेंस डिजाइन करने वाली कंपनियों के संपर्क हैं। वे चाहते हैं कि अत्याधुनिक के साथ साथ विश्व स्तरीय सुविधाओं वाली एंबुलेंस जिला अस्पताल में हो। ताकि ​क्रिटिकल स्थिति में उसकी सेवाएं ली जा सके और मरीजों की जान बचाई जा सके।

कई बार एंबुलेंस में सुविधाओं की कमी के कारण भी मरीजों की जान चली जाती है। इस दिशा में वे जल्द ही विधायक कोटे से पैसा देंगे। इस मौके पर प्रधान पुष्पा चाहर, पूर्व चेयरमैन तैयब अली, उप सभापति राकेश झाझड़िया, कांग्रेस के जिला महामंत्री खलील बुडाना, रामनारायण कुमावत, एक्सईएन जगदीश पलसानिया, एईएन रणजीत गोदारा, संतोष सैनी, राहुल भाटिया, जेईएन लोकेश डूडी, कर्मवीर भांबू, राकेश झाझड़िया आदि मौजूद थे।

इसके बाद नगर परिषद झुंझुनूं की ओर से बीडीके अस्पताल में पौधारोपण भी करवाया गया। उन्होंने नगर परिषद की ओर से शहर में 30 हजार से अधिक फूड पैकेट्स बंटवाने की सराहना भी की।

खबरें और भी हैं...