पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भास्कर मुद्दा:केसीसी अस्पताल में डॉक्टर लगाने के लिए चिकित्सा मंत्री को पत्र

खेतड़ी नगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
-डाॅ. जितेंद्र सिंह, विधायक। - Dainik Bhaskar
-डाॅ. जितेंद्र सिंह, विधायक।
  • जिला अस्पताल जैसी सुविधाओं वाले इस अस्पताल का कोरोना काल में किया जा सकता है सदुपयोग

केसीसी अस्पताल को वापस उपयोगी बनाने के लिए सभी पार्टियाें के जनप्रतिनिधियों का कहना है कि क्षेत्र में इतना बड़ा अस्पताल होने के बावजूद इसका उपयोग नहीं होना वाकई में चिंताजनक है, लेकिन इसके बावजूद यहां डॉक्टर्स की नियुक्ति और इसे वापस पुराने रुप में ही संचालित करने के प्रति गंभीरता अब भी नजर नहीं आ रही।

पूर्व मंत्री एवं खेतड़ी विधायक डाॅ. जितेंद्र सिंह ने यहां गोठड़ा पीएचसी खोलने की बात कही है। उनका कहना है कि इसके लिए वे चिकित्सा मंत्री से बात करेंगे, लेकिन हकीकत में यह अस्पताल जिला अस्पताल के समान सुविधाओं वाला है। वहीं भाजपा नेता धर्मपाल गुर्जर ने पार्टी लेवल पर उच्च अधिकारियों से बात कर केसीसी अस्पताल में नई भर्ती करने की मांग करने की बात कही।

केसीसी प्रोजेक्ट में जहां ऑपरेशन थियेटर में उच्च तकनीकि की मशीन उपलब्ध हैं। वहीं एक्स-रे मशीन भी उच्च क्वलिटी की रखी हुई हैं। केसीसी के एक्स-रे रूम में दो 500 मेघा पिक्सल की एक्स-रे मशीन है। इनमें एक मशीन 1994 में करीब सात लाख रूपए में खरीदी गई थी।

वहीं एक मशीन 2004 में पांच लाख रुपए में खरीदी गई। जानकारी के अनुसार जल्द ही केसीसी अस्पताल के एक्स-रे रूम में नई डिजिटल मशीन आने की भी संभावनाएं है। इसी प्रकार अगर केसीसी अस्पताल में नई भर्ती शुरू हो जाती है तो स्थानीय लोगों को कोरोना महामारी में काफी राहत मिलने की संभावना है।

गोठड़ा ग्राम पंचायत की स्वीकृत हुई पीएचसी को केसीसी अस्पताल के बंद पड़े भवन में खुलवाया जा सकता है। इसके लिए चिकित्सा मंत्री व कलेक्टर से चर्चा कर प्रयास किए जा रहे हैं। हम कोशिश करेंगे कि इस अस्पताल को वापस उसके पुराने स्वरुप में लाया जा सके। इसके लिए हम सरकार से हर स्तर पर बात करेंगे।- डाॅ. जितेंद्र सिंह, विधायक

केसीसी अस्पाल जिले में अपनी एक अलग पहचान रखा करता था। डाॅक्टर व स्टॉफ की कमी के कारण अस्पताल बंद होने की स्थिति में आ गया। अस्पताल को पूर्व की भांति शुरू करने के लिए केंद्र व राज्य सरकार से नए डॉक्टर व स्टॉफ को लगाने के लिए पार्टी लेवल पर मांग की जाएंगी। केसीसी अस्पताल कोरोना काल में कारगार साबित हो सकता है।- धर्मपाल गुर्जर, भाजपा नेता

खबरें और भी हैं...