पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बेसहारा अंधे दंपती:नेत्रहीन बुजुर्ग माता-पिता की मदद को आगे आए कई संगठन

झुंझुनूं9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दिव्यांग सेवा संस्थान ने सालभर के लिए गेहूं देने की जिम्मेदारी उठाई, दिव्यांग प्रमाण-पत्र बनवाएंगे

अंधे बुजुर्ग माता-पिता के इकलौते सहारे बेटे की इसी सप्ताह सड़क हादसे में मौत होने के बाद इस परिवार पर विपदा का पहाड़ टूटने के बारे में दैनिक भास्कर में समाचार प्रकाशित होने के बाद राजस्थान दिव्यांग सेवा संस्थान झुंझुनूं के प्रदेश महामंत्री हरचंद सिंह महला की टीम आगे आई है। महला की टीम गुरुवार को इस परिवार को ग्यारह हजार रुपए से करीब एक साल का राशन खरीद कर पहुंचाया जाएगा। उदयपुरवाटी में लगने वाले शिविर में बनवारी लाल का नेत्रहीन होने का प्रमाण पत्र बनवाया जाएगा।

सूरजगढ़ जन सतर्कता समिति के सदस्यों ने आर्थिक सहयोग व राशन दिया

उदयपुरवाटी | टोडपुरा में अंधे बुजुर्ग दंपती के एक मात्र बेटे की दुर्घटना में मौत होने पर जिले के विभिन्न स्थानों से मदद करने के लिए लोग आगे आने लगे हैं। जानकारी के अनुसार जन्म से अंधे बनवारीलाल मेघवाल व उसकी अंधी पत्नी ग्यारसी देवी के एक मात्र बेटा विकास की पांच दिन पहले सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। असहाय गरीब परिवार की स्टोरी दैनिक भास्कर में प्रकाशित होने के बाद मदद करने के लिए दूर-दराज से लोग आगे आने लगे हैं।

बड़ागांव की स्कूल में कार्यरत शिक्षक झुंझुनूं निवासी संजय चौधरी ने पीड़िता के खाते में 10 हजार रुपए जमा कराके आर्थिक मदद की है। इसी प्रकार गांव के नरेश मीणा और विनोद मीणा ने भी 5-5 हजार रुपए खाते में डालकर आर्थिक मदद की है। समाचार पढ़कर सूरजगढ़ जन सतर्कता समिति के कुछ लोग टोडपुरा आए। उन्होंने परिवार की हालत देखकर गहरा दुख प्रकट किया तथा समिति की ओर से बड़ी मदद करने आश्वासन दिया। उन्होंने कुछ नकद व राशन सामग्री देकर त्वरित सहायता भी की। गांव के मदनलाल, रविकांत मेघवाल आदि ने व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर मदद करने के प्रयास शुरू किए हैं।

दोनों जन्म से नेत्रहीन, फिर भी प्रमाण पत्र नहीं बना
उदयपुरवाटी के शिव नगर महाल माली की ढाणी निवासी बनवारी लाल मेघवाल व उनकी पत्नी जन्म से नेत्रहीन हैं। फिर भी आज तक उनका दिव्यांग प्रमाण पत्र नहीं बना है। महला ने बताया कि परिवार की आर्थिक हालत बहुत ही कमजोर है, बेटे की मौत के बाद दो जून के खाने की भी व्यवस्था नहीं हो पा रही है। हरचंद महला और राकेश कुमार सिरोवा ने बताया कि यह परिवार बीपीएल की श्रेणी में है इसलिए इनको सरकार से संभव सहायता दिलाने के प्रयास किए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें