पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सर्वे संतु निरामया:मंगल टीकाकरण: आज आएगी कोरोना वैक्सीन, सप्ताह में चार दिन लगेगा टीका

झुंझुनूं13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
तस्वीर झुंझुनूं के पुलिस लाइन के पास बन रहे ऑवर ब्रीज की है जिसके पीलर बनाए जा रहे है। फोटो : उत्तम जोशी। - Dainik Bhaskar
तस्वीर झुंझुनूं के पुलिस लाइन के पास बन रहे ऑवर ब्रीज की है जिसके पीलर बनाए जा रहे है। फोटो : उत्तम जोशी।

जिले भर में गुरुवार को मकर संक्रांति मनाई जाएगी। पतंग उड़ाने के साथ ही यह पर्व दान पुण्य के लिए भी मनाया जाता है। साल का यह पहला त्योहार इस बार इसलिए भी खास है क्योंकि दो दिन बाद से ही देश में कोरोना टीकाकरण शुरू होने जा रहा है।

कोरोनाकाल की यह सबसे बड़ी अच्छी खबर है। मकर संक्रांति से ही यह भी माना जाता है कि यह भगवान सूर्य के उत्तरायण होने का समय है। यानी आज से सूर्य एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं। देश भी अब कोरोनाकाल से वैक्सीनकाल में प्रवेश कर रहा है।

कोरोना के कारण पिछले साल सारे त्योहार घरों तक सिमट गए। आज 2021 का पहला त्योहार है। साथ ही शुभ समाचार ये है कि आज ही जिले में कोरोना वैक्सीन आएगी। इस शुभ अवसर पर ईश्वर से यही कामना है कि सभी निरोगी हों।

सप्ताह में चार दिन : सोमवार से बुधवार और शुक्रवार को लगेंगे टीके

वैक्सीन लगाने के लिए जिले में 114 वैक्सीन सेंटर बनाए गए है। इन सेंटराें के लिए 185 वैक्सीनेशन टीमाें का गठन किया गया है। 16 जनवरी काे जिले के चार सेंटर पर वैक्सीन लगाई जाएगी। वैक्सीनेशन के लिए 925 चिकित्साकर्मियाें की टीमें बनाई गई हैं।
10217 ने कराया रजिस्ट्रेशन

हर वैक्सीन सेंटर पर पहले 100 लाेगाे काे वैक्सीन लगाई जाएगी। सीएमएचओ डॉ. छोटेलाल गुर्जर ने बताया कि इस कोविड टीकाकरण अभियान में आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, एएनएम, एवं अन्य कर्मियों काे लगाया गया है। जिले में अब तक 10217 मेडिकलकर्मियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser