पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का शुभारंभ:विधायक ने गोठड़ा में पीएचसी के वैकल्पिक भवन का किया उद्घाटन, विधायक कोष से 15 लाख रुपए देने की घोषणा की

खेतड़ी नगर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वैकल्पिक भवन का उद्घाटन करते डाॅ. जितेंद्रसिंह - Dainik Bhaskar
वैकल्पिक भवन का उद्घाटन करते डाॅ. जितेंद्रसिंह

गोठड़ा के पुराने पंचायत भवन में बुधवार को वैकल्पिक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का शुभारंभ किया गया। मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री एवं खेतड़ी विधायक डाॅ. जितेंद्रसिंह ने फीता काट कर उद्घाटन किया। अध्यक्षता सरपंच सरती देवी ने की। पूर्व विधायक हजारीलाल गुर्जर, बीसीएमओ डाॅ. हरीश यादव, डाॅ. महेंद्र सैनी, ग्यारसीलाल, गोकुलचंद सैनी, चुन्नीलाल चनेजा, निरंजनलाल चौधरी, समाज सेवी हरीराम गुर्जर, सुभाष तातीजा, झंडूराम गुर्जर विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद थे।

इस मौके पर डाॅ. जितेंद्रसिंह ने कहा कि गोठड़ा में ढाई करोड़ रुपए की लागत से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का भवन बनाया जाएगा। जब तक भवन तैयार नहीं हो जाता तब तक पुराने पंचायत भवन में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चलेगा। डाॅ. सिंह ने बताया कि गोठड़ा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में सभी सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

लोगों को उपचार करवाने के लिए बाहर नहीं जाना होगा। उन्होंने कहा कि केसीसी प्रोजेक्ट का भी डेवलपमेंट किया जाएगा। इस दौरान डा. जितेंद्रसिंह ने गोठड़ा के प्राथमिक स्वस्थ्य केंद्र के लिए विधायक कोष से डिजिटल एक्सरे मशीन के लिए 15 लाख रुपए व ईसीजी मशीन के लिए पचास हजार रुपए देने की घोषणा की। समाज सेवी हरीराम गुर्जर ने विधायक का आभार प्रकट किया।

इस दौरान कोरोना वॉरियर्स के रूप में बीसीएमओ डाॅ. हरीश यादव, डाॅ. महेंद्र सैनी, तहसीलदार कृष्ण कुमार यादव, थानाधिकारी किरणसिंह यादव व ग्राम विकास अधिकारी राजेंद्र जांगिड का समान किया गया। संचालन विद्या रोहिताश्व ने किया। इस मौके पर प्रधानाचार्य सुमन सैनी, बिल्लू मुरादपुर, रमेश जांगिड़, जगदीश मेघवाल, सुरेश भरगड़, मदनलाल सैनी, बनवारीलाल फागणा, होशियारसिंह, दाताराम, सुनिल सैनी, महेंद्र धायल, भरत तातीजा, सुनिल खरकड़ा, अरोमप्रकाश यादव, उपसरपंच बिजू पासवान मौजूद थे।

दो सड़कों पर खर्च होंगे 140 करोड़ रुपए

नीमकाथाना से खेतड़ी तक सौ करोड़ रुपए की लागत से सड़क निमार्ण कार्य होगा। चनाना से कॉपर तक 40 करोड़ रुपए सड़क के लिए स्वीकृत हुए हैं। उन्होंने कहा कि खेतड़ी अस्पताल में 70 लाख रुपए की लागत से ऑक्सीजन प्लांट लगाया जा रहा है। गोठड़ा में पहले 17 एमएलडी कुम्भाराम नहर का पानी आता था जिसे 22 एमएलडी करवा दिया है। 221 करोड़ रुपए परियोजना में खेतड़ी के लिए स्वीकृत हुए हैं।

खबरें और भी हैं...