पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जागरूकता:नुक्कड़ नाटक से दिया काेराेना से बचाव का संदेश

झुंझुनूं2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रदेश में चलाए जा रहे कोरोना जागरूकता अभियान के तहत जिलेभर में रैलियां निकालकर आमजन को दिया संदेश

उपखंड प्रशासन, नगर परिषद व राजस्थान राज्य भारत स्काउट गाइड के संयुक्त तत्वावधान में कोरोना संक्रमण की रोकथाम व बचाव के लिए चलाए जा रहे जागरूकता कार्यक्रम के तहत गुरुवार को नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया। एसडीएम सुरेंद्र सिंह यादव के मुख्य आतिथ्य में कलेक्ट्रेट परिसर के बाहर नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया।

उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव ही उपचार है। लोगों को मास्क का उपयोग करना चाहिए, दो गज की दूरी जरुरी है। अध्यक्षता प्रारंभिक जिला शिक्षा अधिकारी पितराम सिंह काला ने की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार व भारत सरकार की ओर से जारी की गई गाइडलाइन की पालना करनी चाहिए। लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने के लिए नुक्कड़ नाटक सशक्त माध्यम है।

स्काउट सीओ महेश कालावत ने बताया कि स्काउट गाइड की ओर से भोपा जी का देवरा, यमराज व चित्रगुप्त वार्तालाप, राशन की दुकान से समान, बच्चों का खेल जैसे नुक्कड़ नाटक में लोक कलाकार विकास गुर्जर, रामानंद आजाद, रेंजर आरती, सुमन, सपना, प्रियंका, रौनक, यास्मिन, मो. असलम, समीर, संदीप, दिनेश कुमार, अमरचंद बियाण, सौरव केडिया ने प्रस्तुति दी।

वहीं रिद्धि-सिद्धि ग्रुप के आनंद कुमार, दीपक कुमार व लक्ष्मण सिंह ने कोरोना बचाव के गीत गाए। अंत में नगर परिषद की ओर से कलाकारों को सम्मानित किया गया। इस दौरान अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी प्रमोद आबूसरिया, मनीष चाहर, गाइड सीओ सुभिता गिल, कार्यवाहक आयुक्त नेहा चौधरी, निजी सहायक अरविंद कुमार आदि मौजूद थे।
चिड़ावा | शहर में कोरोना से बचाव के लिए प्रेरक संदेश देने वाले रंगीन पोस्टर बनवाये गए हैं। व्यापार मंडल की प्रेरणा पर राहुल ट्रेडिंग कंपनी ये पोस्टर बनवाये हैं। जो शहर के एक हजार से अधिक व्यापारिक प्रतिष्ठानों-दुकानों पर लगाये जाएंगे। एसडीएम जेपी गौड़, डीएसपी रघुवीरप्रसाद शर्मा ने पोस्टरों का विमोचन किया। व्यापार मंडल अध्यक्ष महेश मालानी की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम में कंपनी संरक्षक रघुवीरप्रसाद बाछुका व प्रबंध निदेशक कृष्णकुमार बाछुका ने स्वागत किया।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें