पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

किठाना में हाईटेंशन लाइन में करंट, बड़ा हादसा टला:बिजली विभाग की लापरवाही- हाईटेंशन लाइन में फाल्ट से घरेलू उपकरण फूंके, करंट से एक भैंस की हुई मौत

झुंझुनूं4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

झुंझुनूं के सुल्ताना कस्बे के किठाना गांव में आज दोपहर को हाईटेंशन लाइन में अचानक फाल्ट आने से गांव के कई मकानों के घरेलू उपकरण जल गए।वहीं डीपी के अर्थ तार में करंट की वजह से एक मवेशी की भी मौत हो गई। स्थानीय निवासी महेश कुमार ने बताया कि दोपहर को अचानक हाईटेंशन लाइन में फाल्ट होने की वजह से कई घरों के फ्रिज,कूलर पंखा तथा एलईडी टीवी जल गये और डीपी के अर्थ के तार में फाल्ट की वजह से करंट आने से पास ही खडी भैंस की करंट से मौत हो गई। वही कई मकान के कूलर, पंखे, टीवी, मोबाइल और बिजली के मीटर भी जल गए।

हाईटेंशन लाइन के तार काफी नीचे,हो सकता था बड़ा हादसा

हाईटेंशन लाइन के फाल्ट की सूचना पर सुल्ताना बिजली विभाग के जेईएन दीपिका गोदारा मौके पर पहुंचीं।मौके की जांच कर दीपिका गोदारा ने बताया की मौका निरीक्षण की रिपोर्ट बनाकर उच्च अधिकारियों को भेजी जाएगी। वहीं इस घटना से स्थानीय निवासियों में आक्रोश है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि बिजली विभाग की लापरवाही से ये हादसा हुआ है। हाईटेंशन लाइन के तार काफी नीचे हैं और इस संबंध में बिजली विभाग को कई बार शिकायत करने के बाद भी बिजली विभाग द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। आज जब हाईटेंशन लाइन में फाल्ट आने के बाद समय रहते ट्रिपिंग हो गयी वरना बड़ा हादसा भी हो सकता था। वहीं लोगों ने प्रशासन से अपने घरों में हुए नुकसान की भरपाई की मांग की है।

खबरें और भी हैं...