सीएमएचओ डॉ गुर्जर एक्शन में:6 अस्पताल प्रभारियों को दिए नोटिस सभी ने बरती लापरवाही वीसी में नहीं हुए अनुपस्थित

झुुंझुनूं5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीएमएचओ डॉ गुर्जर एक्शन में - Dainik Bhaskar
सीएमएचओ डॉ गुर्जर एक्शन में

सीएमएचओ डॉ छोटे लाल गुर्जर आज पूरी तरह एक्शन में नजर आए। उन्होंने चिकित्सा अधिकारियों से कहा कि लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लापरवाही करने वाले चिकित्साकर्मियों और अधिकारी कार्रवाई के लिए तैयार रहें, वीसी में शामिल नहीं होने वाले है 6 चिकित्सा प्रभारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किए।

जिले में कोविड संक्रमण रोकथाम के किए जा रहे प्रयासों और उपलब्ध चिकित्सा सेवाओं की समीक्षा के लिए शनिवार को सीएमएचओ डॉ छोटेलाल गुर्जर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग जरिए सभी चिकित्सा अधिकारियों की बैठक ली।

वीसी में कोविड स्थिति की समीक्षा, कोविड के एक्टिव केस के स्टेटस, सेम्पलिंग, होम आइसोलेशन, ऑक्सीजन प्लांट, ऑक्सीजन कन्सनटेटर और सिलेंडर व कोविड वेक्सीनेशन की समीक्षा की गई। सीएमएचओ डॉ गुर्जर ने बताया कि जिले में लगातार कोविड 19 के केस लगातार बढ़ रहे है ऐसे में विभाग की जिम्मेदारी बढ़ती जा रही हैं। सभी पॉजिटिव केस की ट्रेकिंग कर उन्हें होम आइसोलेट करने व उनके स्वास्थ्य की निगरानी फील्ड स्टाफ की तरफ से सुनिश्चित की जानी है। साथ ही सेंपल कलेक्शन में किसी तरह की बाधा सामने नहीं आनी चाहिए। रूटीन के साथ साथ सुपरस्प्रेडर के सैम्पल भी लगातार लिए जाने है।

15 प्लस आयु वर्ग और प्रिकॉशन डोज के लिए योग्य लोगों का टीकाकरण जल्द पूरा किया जाये। वीसी में सभी प्रभारियों से ऑक्सीजन कन्सनटेटर और सिलेंडरों के कभी भी उपयोग के लिए तैयार रखने के निर्देश दिए। वीसी में कोविड ट्रीटमेंट प्रोटकोल के बारे में बीडीके अस्पताल के वरिष्ट फिजिशियन डॉ रजनीश माथुर ने विस्तार से बताया। वीसी में डिप्टी सीएमएचओ डॉ नरोत्तम जांगिड़, यूपीएम सियाराम पूनिया, डीएसी संजीव महला, डीएनओ अजय सिंह सहित विभिन्न अधिकारियों ने भाग लिया।

6 को कारण बताओ नोटिस जारी

ब्लॉक स्तर से बीसीएमओ, बीपीएम सीएचसी पीएचसी प्रभारियों ने भागीदारी की। वीसी में अनुपस्थित रहने वाले 6 चिकित्सा प्रभारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किये। जिसमें सीएचसी प्रभारी उदयपुर वाटी, मुकन्दगढ़, परसरामपुरा, और बढ़ाऊ पीएचसी प्रभारी दलेलपुरा और चारावास को 17 सीसी नोटिस थमाए गये।