पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सुंडा की ढाणी में फाॅल्ट ठीक करते लगा था करंट:करंट से कर्मचारी की मौत की जांच दूसरे डिस्कॉम के अधिकारी करेंगे

खिरोड़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ग्रामीणों ने जीएसएस पर मौजूद कर्मचारी पर लापरवाही का आरोप  लगाया था और कार्रवाई की मांग की। - Dainik Bhaskar
ग्रामीणों ने जीएसएस पर मौजूद कर्मचारी पर लापरवाही का आरोप  लगाया था और कार्रवाई की मांग की।

खिरोड़ के समीप सुंडा की ढाणी में शुक्रवार रात पोल पर फाल्ट सही करते समय अचानक करंट आने से कर्मचारी वीरेंद्रसिंह की मौत के मामले में जांच डिस्कॉम के दूसरे डिवीजन के अधिकारियों से करवाई जाएगी ताकि इस मामले की हकीकत सामने आ सके।

पोल पर चढ़ने से पहले इस कर्मचारी ने शटडाउन लिया था, लेकिन काम पूरा होने से पहले ही लाइन में करंट आ गया और कर्मचारी की मौत हो गई थी। जिसको लेकर ग्रामीणों ने जीएसएस पर मौजूद कर्मचारी पर लापरवाही का आरोप लगाया था और कार्रवाई की मांग की।

इस मामले में डिस्कॉम के जेईएन ने भी कर्मचारी के खिलाफ रिपोर्ट दी थी। एक रिपोर्ट कर्मचारी के परिवार की ओर से भी दी गई थी। एक्सईएन का कहना था कि कहीं पर दो लाइनों के टच में आने से इस पोल में भी करंट आ गया। जिससे कर्मचारी की मौत हुई। ग्रामीणों का आरोप है कि डिस्कॉम जिम्मेदार कर्मचारी को बचाने की कोशिश कर रहा है।

इसलिए दूसरे डिवीजन से कराएंगे मामले की जांच

डिस्कॉम के एक्सईएन हरिराम कालेर ने इस मामले में कहा था कि जिस डीपी पर यह हादसा हुआ। उससे दूर दूसरी जगह पर खिरोड़ सिटी व बसावा की दो लाइनें आपस में क्रॉस करती हैं और इन दोनों के संपर्क में आने से शटडाउन के बावजूद लाइन में करंट आ गया। भास्कर ने डिस्कॉम के इस तर्क पर सवाल उठाए थे।

ग्रामीणों ने भी इस पर विरोध जताया और पूरी जांच की मांग की। जिसके बाद शुक्रवार को डिस्कॉम ने इसकी निष्पक्ष जांच की बात कही। एक्सईएन हरिराम कालेर ने बताया कि ग्रामीणों की मांग पर डिस्कॉम के दूसरे डिवीजन के उच्चाधिकारियों से इस मामले की स्वतंत्र जांच करवाई जाएगी और दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मामले में कर्मचारी वीरेंद्र सिंह के ताऊ के बेटे महेंद्र सिंह ने नवलगढ़ पुलिस थाने में डिस्कॉम के अज्ञात कर्मचारी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

खबरें और भी हैं...