प्रधानाचार्य के नियुक्ति आदेश निरस्त करने का विराेध:राजस्थान शिक्षक संघ सियाराम ने सीबीईईओ के साथ की वार्ता

झुंझुनूं4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत ने जिले के नवलगढ़ के ताेगड़ा कलां की महात्मा गांधी स्कूल के प्रधानाचार्य के नियुक्ति आदेश निरस्त करने का विराेध जताया है। जिला अध्यक्ष अशाेक कटेवा ने बताया कि ताेगड़ा कलां के महात्मा गांधी स्कूल के प्रधानाचार्य पद पर उम्मेद कुमारी काे लगाया गया था। जिनका नाम माध्यमिक शिक्षा निदेशालय की ओर से जारी सूची में 128 पर उनका पदस्थापन भी 7 जनवरी काे कर दिया गया था।

जिला अध्यक्ष ने बताया कि इसके बाद स्थानीय विधायक ने शिक्षामंत्री के जरिए हस्तक्षेप कर इन आदेशों को प्रत्याहारित करवा दिया। अब विधायक चयनित के स्थान पर अन्य को लगाने का षड्यंत्र कर रहे हैं। इसका उनका संगठन विराेध करता है। उन्हाेने चेतावनी दी कि निदेशक ने प्रत्याहरण आदेश वापस नहीं लिए तो संगठन बड़ा आंदोलन करेगा। इस मामले काे लेकर संगठन का एक प्रतिनिधिमंडल शिक्षा मंत्री व निदेशक से मिलेगा।

मलसीसर | राजस्थान शिक्षक संघ (सियाराम) की शाखा मलसीसर के पदाधिकारियों ने ब्लॉक अध्यक्ष विजेंद्र बुडानिया के नेतृत्व में मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी गुरदयाल सिंह से अपनी मांगों को लेकर गुरुवार
को वार्ता की।

वार्ता में दिसंबर 19 व जनवरी 20 के निष्ठा प्रशिक्षण का बकाया मानदेय भुगतान व क्षेत्र के शिक्षकों की समस्याओं पर चर्चा कर उनकी निस्तारण की मांग की। सीबीईईओ ने शिक्षकों की मांग को जल्द से जल्द समाधान करने की बात कही। इस अवसर पर उम्मेद सिंह डूडी, शुभेंद्र सिंह बिजारणिया, सुरेश जांगिड़, सुराजभन सिंह, राकेश कुमार, सुरेश सुंडा, संजीव कड़वासरा सहित शिक्षक मौजूद थे।

विभिन्न मांगों को लेकर शिक्षक संघ सियाराम ने ज्ञापन सौंपा
मलसीसर |
शिक्षक संघ सियाराम के पदाधिकारियों ने प्रांतीय संगठन महामंत्री उम्मेद सिंह डूडी व प्रदेश पदाधिकारी शुभेंद्र सिंह बिजारणिया के नेतृत्व में अपनी विभिन्न मांगों को लेकर एसडीएम साधुराम जाट को शिक्षा मंत्री के नाम का ज्ञापन सौंपा। संगठन के उपशाखा अलसीसर अध्यक्ष विजेंद्र बुडानिया ने बताया कि ज्ञापन में शिक्षा में गुणात्मक सुधार, सरकारी खजाने से वेतन लेने वाले व्यक्तियों के बच्चे सरकारी विद्यालय में पढे, कक्षा कक्ष व वर्ग अनुसार अध्यापक उपलब्ध कराने, शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्यों से मुक्त रखने, हायर सेकंडरी विद्यालय में अंग्रेजी व हिंदी अनिवार्य के व्याख्याता पद स्वीकृत करने, अध्यापकों व वरिष्ठ अध्यापकों के स्थानांतरण तुरंत प्रभाव से करने की मांग की गई है। ज्ञापन देने वालों में सुरेश कुमार जांगिड़, सुरजभान सिंह, राकेश कुमार, सुरेश कुमार सुंडा, संजीव कड़वासरा आदि शिक्षक संघ पदाधिकारी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...