पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फेस्टिवल पर रौनक:कोरोनाकाल में लोग चाहते हैं खुद का वाहन अब तक पिछले साल से 20% अधिक बुकिंग

झुंझुनूंएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मंदी के दौर से निकल रहा बाजार, वाहनों के साथ ज्वैलरी और कपड़ों की बिक्री बढ़ी

कोरोना के बीच त्योहारी सीजन ने बाजार में नई उम्मीद जगा दी है। खासकर ऑटो मोबाइल क्षेत्र में अच्छी बढ़ोतरी देखी जा रही है और इसका सबसे बड़ा कारण है कि अब लोग खुद का वाहन लेना पसंद कर रहे हैं। इसका सीधा सीधा असर बाजार में देखने को मिला है। वाहन विक्रेताओं की माने तो उन्हें ऐसे दौर में कतई उम्मीद नहीं थी कि बाजार में ऐसा उछाल आएगा, लेकिन इस बार अभी से अच्छी बुकिंग हो गई है।

ग्राहकों के रुझान को देखते हुए अलग अलग कंपिनयों ने भी अच्छी स्कीम व नई टैक्नोलॉजी वाले वाहन बाजार में उतारे हैं। जिनका फायदा ग्राहकों को मिलेगा। वहीं ज्वैलरी, साड़ियां, रेडिमेड कपड़ों के साथ ही इलेक्ट्राॅनिक आइटम्स में भी अनेक ऑफर कंपनियों की ओर से दिए जा रहे हैं।

इसके साथ ही शहर के भीतरी इलाकों में स्थित बाजारों तथा खास तौर पर रोड नंबर एक और रोड नंबर दो पर खुले शो रूम्स में लोगों की भीड़ दिखाई देने लगी है। शहर में रंग रोगन के काम ने भी अब जोर पकड़ना शुरू किया है।

ज्वैलरी में नए और परंपरागत डिजाइन

नेशनल यामहा मोटर्स के सज्जन झाझड़िया बताते हैं फेस्टीवल सीजन की खरीदारी शुरू हो चुकी है, लोग धनतेरस पर बाइक और स्कूटर खरीदने के लिए भी बुकिंग करवा रहे हैं। इन दिनों बाइक्स और स्कूटर में 125 सीसी से लेकर 250 सीसी तक के माॅडल आ रहे हैं।

बाइक में तो ब्लू टूथ, एफआई माइलेज इंजेक्शन की सुविधा भी आ रही है जिससे बाइक का माइलेज प्रति किलोमीटर बढ़ रहा है। साथ ही त्यौहारों का देखते हुए बाइक्स और स्कूटर की खरीद पर स्क्रेच कार्ड की उपहार योजना भी है, जिसमें घड़ी, एलईडी से लेकर स्कूटर उपहार में मिल सकता है। झाझड़िया ने बताया कि अभी तीन तरह के स्कूटर और पांच तरह की बाइक्स में माॅडल्स बिक्री के लिए तैयार हैं।

ज्वैलरी में नए और परंपरागत डिजाइन

न्यू आनंद ज्वैलर्स के सुरेश सोनी बताते हैं इन दिनोें कोरोना का दौर है, हमने कोरोना से बचाव के सारे उपाय करते हुए ज्वैलरी आइटम्स तैयार करवाए हैं जिनमें पुरानी और फैंसी हमेल, ट्रेडिशनल तेवटा, हल्के रानी हार, बाजूबंद, चाॅकर सैट, कुंदन जड़ाई वाले जेवरात भी अनेक डिजाइनों में उपलब्ध करवाए हैं।

चांदी के सिक्के भी कई तरह की वैरायटी में आए हैं। चांदी के बर्तन, सिक्के 99 टंच के उपलब्ध हैं। कोरोना के दौर में पहली दीपवाली आ रही है इसलिए पूरी गाइड लाइन की पालना करते हुए हमारे शो रूम पर व्यवस्थाएं की गई हैं। एसपी ज्वैलर्स के मुकेश सोनी और कान्हा ज्वैलर्स के अशोक सोनी ने बताया कि उनके यहां भी फेस्टीवल सीजन को देखते हुए नई वैरायटी में सोने और चांदी के जेवरात उपलब्ध करवाए गए हैं।

साड़ी और रेडिमेड में भी आए कई नए ब्रांड

जेएम क्रिएशंस के अनूप गाडिया बताते हैं, त्यौहारी सीजन शुरू हो चुकी है और नवंबर-दिसंबर में शादियों के सावे भी हैं, लंबे समय बाद एक बार फिर से शादी-विवाह के आयोजन थोड़े खुले ढंग से होने की उम्मीद है क्योंकि अनलाॅक की घोषणा के बाद इस तरह के आयोजनों के लिए थोड़ी छूट मिली है। जिससे साड़ियां, रेडिमेड कपड़ों की डिमांड बनी है। शो रूम्स पर लोग खरीदारी करने आ रहे हैं। साड़ियों में लहरिया, सिल्क के साथ ही कई तरह की वैरायटी उपलब्ध है। हर प्रकार के बजट वालों के लिए साड़ियां आई हैं।

मास्क ही वैक्सीन

बाजारों में तमाम दुकानदारों ने कोरोना की गाइड लाइन को फाॅलो किया है ताकि कोरोना संक्रमण से ग्राहकों को बचाया जा सके। दुकानों पर मास्क की अनिवार्यता कायम की गई है। सैनेटाइज करने के बाद ही दुकान में प्रवेश दिया जाता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें