पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

धरना-प्रदर्शन:लाॅकडाउन अवधि के बिजली बिल माफ करने और बढ़ती कीमतों के विरोध में कलेक्ट्रेट पर दिया धरना

झुंझुनूं24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
झुंझुनूं. आजाद समाज पार्टी द्वारा अपनी मांगों को लेकर कलेक्टर को दिया धरना। - Dainik Bhaskar
झुंझुनूं. आजाद समाज पार्टी द्वारा अपनी मांगों को लेकर कलेक्टर को दिया धरना।
  • आजाद समाज पार्टी ने धरना दिया, आम आदमी पार्टी ने कलेक्टर को ज्ञापन दिया

लॉकडाउन अवधि के बिजली बिल माफ नहीं करने और सबसे महंगी बिजली देने के विरोध में आम आदमी पार्टी ने बुधवार को राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम एडीएम को ज्ञापन सौंपा। आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष शुभकरण सिंह महला ने बताया कि आम आदमी पार्टी की ओर से सरकार से मांग रखी गई है कि बिजली महकमे में व बिजली कंपनियों के खातों का जनता द्वारा सोशल ऑडिट होना चाहिए जनता को शक है कि इसमें नाजायज वसूली की जा रही है। महला ने बताया की राजस्थान की बिजली दरें देश के अन्य किसी राज्य के मुकाबले बहुत ऊंची है जबकि राजस्थान सस्ती व ज्यादा बिजली उत्पादन के लिए जाना जाता है।

राजस्थान के लोगों की आय दूसरे राज्य के मुकाबले बहुत कम है यहां बिजली की दर कम होनी चाहिए। साथ ही कोरोना लॉकडाउन अवधि के बिजली के बिल माफ किया जाना चाहिए क्योंकि इस अवधि में कमाई के साधन घट गए तथा लोग बेरोजगार रहे हैं। उनकी 200 यूनिट तक बिजली फ्री की जानी चाहिए। आम आदमी पार्टी के जिला उपाध्यक्ष यूनुस रंगरेज ने कहा कि राजस्थान में बिजली दरें 7 प्रति यूनिट से ज्यादा है अन्य शुल्क, चार्जेज व स्थाई शुल्क को जोड़ दें तो 12 से भी ज्यादा हो जाती है।

राजस्थान अकेला राज्य है जहां हर तरीके से बिजली पैदा की जाती है। सस्ती बिजली उत्पादन होता है इसके बावजूद भी आम आदमी अन्य राज्यों की तुलना में अधिक भुगतान करता है। बिजली कंपनियां और राज्य सरकार के बीच सांठगांठ के चलते बिजली कंपनियां अपने खातों में ऊंची दरों पर बिजली खरीद दिखाती है। 15 दिन में अगर कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाता है तो आम आदमी पार्टी आंदाेलन करेंगी। इस दाैरान एडवोकेट बजरंगलाल, शरीफ, रहीस, शाहिद समेत अनेक कार्यकर्ता थे।

आजाद पार्टी ने दिया धरना

झुंंझुनूं, दलिताें आदिवासियाें, अल्पसंख़्यकाें उत्पीड़न तथा पेट्राेल डीजल की कीमताें में बढ़ाेतरी के विराेध में आजाद समाज पार्टी की ओर से बुधवार काे कलेक्ट्रेट पर धरना दिया गया। धरने काे संबाेधित करते हुए जिलाध्यक्ष एडवाेकेट धर्मपाल बंशीवाल ने कहा कि पेट्राेल डीजल की कीमताें में बढ़ाेतरी से आमजन की परेशानी बढ़ी है।

भीम आर्मी जिलाध्यक्ष गाेविंद बाेयल ने कहा कि प्रदेश में दलिताें, अल्पसंख्यकाें पर बलात्कार व उत्पीड़न की घटना बढ़ रही है। आजाद समाज पार्टी जिला उपाध्यक्ष प्रदीप चंदेल ने कहा कि प्रदेश में दलिताें व पिछड़ाें का उत्पीड़न बढ़ता जा रहा है। धरने काे एडवाेकेट रामसिंह, भीम आर्मी के जिला महामंत्री प्रदीप कुमार, आजाद समाज पार्टी युवा माेर्चा जिला महासचिव संजय मेघवाल ने संबाेधित किया।

खबरें और भी हैं...