पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रशासन शहराें के संग अभियान के तैयारी कैंप 15 से:प्लानिंग - हर दिन आठ वार्डों के लिए नगर परिषद में लगेंगे शिविर, नियमन समेत 29 काम हाेंगे

झुंझुनूं5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में 2 अक्टूबर से शुरू हाेने वाले प्रशासन शहराें के संग अभियान काे लेकर नगर परिषद तैयारी शिविराें का आयाेजन करेगी। जिसके लिए शनिवार काे कार्यक्रम जारी कर दिया गया। नगर परिषद में 15 से 24 सितंबर तक हाेने वाले तैयारी शिविराें में पट्टे, नियमन समेत 29 तरह के काम हाेंगे। आमजन की मदद के लिए नगर परिषद की ओर से हेल्प डेस्क बनाई गई है।

शिविर की जानकारी देते हुए नगर परिषद आयुक्त अनिता खीचड़ ने बताया कि वार्ड एक से आठ के लिए 15 सितंबर, वार्ड 9 से 16 के लिए 17 सितंबर, वार्ड 17 से 24 के लिए 20 सितंबर, वार्ड 25 से 32 के लिए 21 सितंबर, वार्ड 33 से 42 के लिए 22 सितंबर, वार्ड 43 से 51 के लिए 23 सितंबर और वार्ड 52 से 60 के लिए 24 सितंबर काे नगर परिषद में सुबह साढ़े दस बजे से शाम 4 बजे तक शिविर लगाए जाएंगे। इन शिविराें के लिए लेखाधिकारी काे प्रभारी बनाया है।

शिविराें में 29 तरह के कार्य हाेगे : नगर परिषद के तैयारी शिविराें में 29 तरह के कार्य हाेगें। आयुक्त अनिता खीचड़ ने बताया कि 17 जून 1999 से पहले कृषि भूमि पर बसी आवासीय काॅलाेनियाें जिनके ले आउट प्लान स्वीकृत और अनुमाेदित हाे चुके हैं। उनके पट्टे लिए जा सकेंगे। स्टेट ग्रांट के पट्टे, अधिसूचित कच्ची बस्तियाें के पट्टे भी जारी हाेगें।

वहीं खांचा भूमि आवंटन, भूखंडाें का नियमन, नक्शा और ले आउट प्लान का अनुमाेदन, नाम हस्तांतरण, सिवायचक भूमि पर आवासीय िनर्माण का नियमन, बकाया लीज व लीज मुक्ति प्रमाण पत्र, सिवाय चक भूमि का नगर निकाय काे हस्तांतरण, सीवरेज कनेक्शन आदि कार्य हाेंगे।

नाै नगर मित्र सहायता के लिए नियुक्त किए
नगर परिषद क्षेत्र में आमजन की मदद के लिए विभिन्न तरह के कार्य कराने आने वाले लाेगाें की मदद और उनकी पत्रावली तैयार करने के लिए नाै नगर मित्र नियुक्त किए जा चुके हैं। इनके अलावा नगर परिषद के कर्मचारियाें काे हेल्प डेस्क बनाई गई है। शिविर में पहले जमा हुई पत्रावलियां जाे आक्षेप के कारण रूकी हुई है। उनकाे ठीक कराने का काम भी हाेगा।

खबरें और भी हैं...