यह कैसा अनुसंधान:बिना खाना खिलाए पुलिस ने 20 घंटों तक हिरासत में रखा

उदयपुरवाटी8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
उदयपुरवाटी. पुलिस थाने में गट्‌टे पर बैठे युवक। - Dainik Bhaskar
उदयपुरवाटी. पुलिस थाने में गट्‌टे पर बैठे युवक।

श्रीमाधोपुर से लोहार्गल घूमने आए आधा दर्जन युवकों को 20 घंटे से भी अधिक समय तक बिना खाना खाए पुलिस की हिरासत में रहना पड़ा। लोहार्गल की पहाड़ियों में बरखंडी के निकट एक व्यक्ति के जलने के मामले में युवक फंस गए। जानकारी के अनुसार श्रीमाधोपुर निवासी पिंटू कुमावत, दीपक वर्मा, राहुल वर्मा, महेश सैनी, शंकरलाल नायक व शंकरलाल वर्मा शनिवार को करीब 4.30 बजे लोहार्गल पहुंचे थे। सूर्यकुंड में स्नान करने के बाद बरखंडी आश्रम देखने के लिए चार दोस्त पहाड़ी पर चढ़ गए व दो जने नीचे ही रुक गए।

पहाड़ी पर चढ़े युवक रात करीब 8.30 बजे वापस नीचे उतरे तो ग्रामीणों ने उनको पकड़ लिया। आदमी जलने की जानकारी मिलने पर ग्रामीणों ने उनको पुलिस को सुपुर्द कर दिया। पुलिस उनको रात करीब 12 बजे उदयपुरवाटी लेकर आ गई। चारों युवक पूरी रात भूखे ही थाने में पुलिस की हिरासत में रहे। रविवार को सुबह उन्होंने अपने स्तर पर एक-एक चाय पी व उसके बाद सुबह 8 बजे ही पुलिस उनको बिना खाना खिलाए ही मौके पर ले गई।

भूखे ही पुलिस का सामान लेकर वे जैसे-तैसे करके मौके पर पहुंचे और पुलिस जांच के दौरान चार-पांच घंटे तक मौके पर रुके। पुलिस उनको कुली बनाकर वापस नीचे ले आई तथा वापस उदयपुरवाटी थाने पहुंचे तब तक करीब दो बज चुके थे तो वापस मैस बंद। बिना खाना खाए ही युवकों को थाने में पीपल के नीचे गट्‌टे पर बैठा दिया। वे श्रीमाधोपुर में जिस टेंट की दुकान पर काम करते थे उसके मालिक सुनील कुमावत ने उनको बाजार से नाश्ता लाकर कुछ खिलाया तब उनके जान में जान आई।

खबरें और भी हैं...